scriptTokyo Olympics 2020: Congratulations All To Neeraj Chopra For Winning Gold In Javelin Throw | Tokyo Olympics 2020: गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा को मिल रही जबर्दस्त बधाइयां, हुई इनामों की बौछार | Patrika News

Tokyo Olympics 2020: गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा को मिल रही जबर्दस्त बधाइयां, हुई इनामों की बौछार

Tokyo Olympics 2020: 121 सालों में पहली बार भारत ने एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीता है और यह कारनामा भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कर दिखाया है। नीरज चोपड़ा ने शनिवार को एतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 87.58 मीटर का सर्वश्रेष्ठ जैवलिन थ्रो किया और इसके साथ ही भारत के लिए गोल्ड पक्का हो गया।

नई दिल्ली

Updated: August 07, 2021 10:59:23 pm

नई दिल्ली। जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित खेलों के महाकुंभ ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020:) में भारत ने इतिहास रच दिया है। 121 सालों में पहली बार भारत ने एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीता है और यह कारनामा भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Javelin Thrower Neeraj Chopra) ने कर दिखाया है। नीरज चोपड़ा ने शनिवार को एतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 87.58 मीटर का सर्वश्रेष्ठ जैवलिन थ्रो किया और इसके साथ ही भारत के लिए गोल्ड पक्का हो गया।

neeraj_chopra_1.png
Tokyo Olympics 2020: Congratulations All To Neeraj Chopra For Winning Gold In Javelin Throw

टोक्यो ओलंपिक और एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मिलने की खुशी में पूरा देश झूम रहा है और नीरज को बधाई दे रहे हैं। राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री और तमाम दिग्गज इस एतिहासिक जीत पर नीरज को बधाई दे रहे हैं। बधाई के साथ-साथ नीरज पर अब इनामों की बारिश भी शुरू हो गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 6 करोड़ रुपये देने की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें
-

Tokyo Olympics 2020: नीरज ने दिलाया 10वां गोल्ड, 1900 से लेकर अब तक भारत को मिले 35 मेडल्स

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारत ने एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्राउंज मेडल के साथ कुल सात पदक अब तक जीते हैं। खेलों के महाकुंभ ओलंपिक के इतिहास में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके साथ ही भारत ने अब तक 35 पदक जीते हैं। इनमें से 10 स्वर्ण (गोल्ड), 9 रजत (सिल्वर) और 16 कांस्य (ब्राउंज) मेडल शामिल हैं।

नीरज को बधाई देने के लिए लगा तांता

टोक्यो ओलंपिक में पहला गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई देने का तांता लग गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विट करते हुए बधाई दी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, सीडीएस जनरल बिपिन रावत, लोकसभा स्पीकर ओम बिडला समेत तमाम दिग्गों ने नीरज को बधाई दी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नीरज को 6 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है। जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नीरज को 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन ने नीरज को एक करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है। बीसीसीआई ने एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

नीरज के पिता ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मेरे बेटे ने देश का सपना पूरा किया है। नीरज की ट्रेनिंग देखकर ये पक्का था कि वह मेडल जीतेगा। वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि आज बहुत प्रसन्नता है कि भारत के लिए नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में पहला गोल्ड जीता है। पूरे देश में खुशी है। इससे देश के नौजवानों को नई प्रेरणा मिलेगी। मैं इस मौके पर नीरज चोपड़ा को बहुत शुभकामनाएं और बधाई देता हूं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...दिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : 16 ओवर के बाद हैदराबाद 2 विकेट के नुकसान पर 164 रन पर, त्रिपाठी ने बनाया शानदार अर्धशतकहिमाचल प्रदेश: सीएम जयराम ने किया एलान, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करेगी CBIज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.