scriptTokyo Olympics 2020: टेस्ट मैच के बीच टीम इंडिया ने मनाया नीरज चोपड़ा के ओलंपिक गोल्‍ड का जश्‍न | Patrika News

Tokyo Olympics 2020: टेस्ट मैच के बीच टीम इंडिया ने मनाया नीरज चोपड़ा के ओलंपिक गोल्‍ड का जश्‍न

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2021 12:56:19 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

Tokyo Olympics 2020: भारतीय क्रिकेट टीम ने भी नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने का जश्न मनाया। इस समय टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है और वहां इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।

team_india.png
Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में भारत के नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक के फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। शनिवार को हुए इस मुकाबले में नीरज ने पहला ही थ्रो इतना शानदार फेंका कि हर तरफ उनकी तारीफ हुई। गोल्ड मेडल जीतने के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल हो गया। सभी दिग्गज हस्तियों ने नीरज को देश का गौरव बढ़ाने पर बधाई दी। भारतीय क्रिकेट टीम ने भी नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने का जश्न मनाया। इस समय टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है और वहां इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। शनिवार को पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल चल रहा था।
लंच ब्रेक के दौरान मनाया नीरज के गोल्ड का जश्न
विराट कोहली की कप्तानी में इंग्‍लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया ने भी पहले टेस्‍ट मैच के चौथे दिन लंच ब्रेक के दौरान नीरज के गोल्ड मेडल जीतने का जश्न मनाया। बीसीसीआई ने एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बताया कि जब टीम को नीरज के गोल्ड मेडल जीतने की खबर मिली तो उन्होंने कैसे इसका जश्न मनाया।
यह भी पढें— Tokyo Olympics 2020: गांव का ‘मोटा सरपंच’ बना भारत का गोल्डन बॉय, जानिए नीरज चोपड़ा की सक्सेस स्टोरी

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
नीरज के गोल्ड लाने पर गर्व
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वीडियो में बताया कि जब टीम इंडिया लंच के लिए अंदर आई तो पता चला कि यह फाइनल था और नीरज ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। इस पर टीम इंडिया ने नीरज को बधाई दी। बुमराह ने कहा कि ओलंपिक में भाग लेना ही बड़ी उपलब्धि है। देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये काफी कड़ी मेहनत करनी होती है। साथ ही उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी उपलब्धि है कि नीरज ने ट्रैक एवं फील्ड में पहला गोल्‍ड मेडल हासिल किया है। बुमराह का कहना है कि ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों पर गर्व है।
यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 : 7 साल की उम्र में शुरू की कुश्ती, ऐसे पूरा किया पिता का सपना, जानिए ओलंपिक तक का पूरा सफर

बीसीसीआई देगा नीरज को 1 करोड़ रुपए
बीसीसीआई ने टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को कुल चार करोड़ रुपये बांटे जाने का ऐलान किया है। जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने ओलिंपिक इतिहास में भारत को दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड मेडल दिलाया। इसके साथ ही वह ट्रैक एवं फील्ड में सफलता हासिल करने वाले पहले एथलीट भी बन गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो