scriptएक साल में तीनों फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने विराट | Patrika News
खेल

एक साल में तीनों फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने विराट

विराट ने इस मुकाबले में अपनी 167 रनों की पारी खेलने के साथ ही कई कीर्तिमान भी स्थापित किए हैं

Nov 19, 2016 / 02:53 pm

राहुल

virat kohli scores across formats in one year

virat kohli scores across formats in one year

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विशाखापत्तनम टेस्ट में एक बार फिर अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया। बल्लेबाजी करते हुए कोहली ने 167 रनों की धमाकेदार पारी खेली हालांकि फैन्स को उनके दोहरे शतक का इंतजार था।

लेकिन विराट ने इस मुकाबले में अपनी 167 रनों की पारी खेलने के साथ ही कई कीर्तिमान भी स्थापित किए हैं जिसमें से एक रिकॉर्ड यह भी है कि विराट एक साल में टेस्ट, T20 और वनडे क्रिकेट के तीनों फार्मेट में 500 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं।

Image result for virat kohli in test matches
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली ने 267 गेंदो का सामना करते हुए 18 चोक लगते हुए 167 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में इस साल विराट कोहली ने 9 मुकाबलों की 13 पारी खेलते हुए 3 शतकों की मदद से 816 रन हासिल किये हैं। इन मुकाबलो में 2 दोहरे शतक और 1 शतक शामिल हैं। इस दौरान विराट की बल्लेबाज़ी का औसत 68 रन का रहा हैं।

वहीं इस साल विराट ने वनडे में 10 मैचों में 92 के शानदार औसत से 739 रन हासिल किये हैं। इन मैचों में 3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। विराट का बल्ला टेस्ट और वनडे से भी ज्यादा T20 फॉर्मेट में चला है। इस साल तेज़ कप्तान विराट ने T20 क्रिकेट में 15 मैचों की 13 पारियों में 106 के लाजवाब औसत से 641 रन हासिल किये हैं साथ ही जिसमें 7 अर्धशतक भी शामिल हैं।

Home / Sports / एक साल में तीनों फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने विराट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो