scriptपाकिस्तान के खिलाफ लय जारी रखेगा भारत: मरिने | Patrika News
खेल

पाकिस्तान के खिलाफ लय जारी रखेगा भारत: मरिने

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने का कहना है टीम एशिया कप के सुपर फोर में शनिवार को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखेगी

Oct 20, 2017 / 07:14 pm

Kuldeep

hockey

ढाका। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने का कहना है कि उनकी टीम एशिया कप के सुपर फोर में शनिवार को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखते हुए फाइनल में जगह बनाएगी। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के पूल मैचों में जापान को 5-1 से, बंगलादेश को 7-0 से और पाकिस्तान को 3-1 से पीटा था। इसके अलावा उसने सुपर फोर के अपने पिछले दो मैचों में कोरिया से 1-1 का ड्रा खेला था जबकि दीपावली के दिन गोलों की आतिशबाजी करते हुए मलेशिया को 6-2 के बड़े अंतर से रौंदा था।

भारतीय टीम शनिवार को पाकिस्तान से भिड़ेगी
सुपर फोर के अपने तीसरे मैच में भारतीय टीम शनिवार को पाकिस्तान से भिड़ेगी। सुपर फोर की शीर्ष दो टीमें फाइनल खेलेंगी। सुपर फोर में भारतीय टीम अब तक दो मैचों में एक ड्रा और एक जीत के साथ चार अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है। लेकिन मलेशिया ने भी पाकिस्तान को पीटकर तीन अंक हासिल किये हैं और वह भारत के करीब है। इसके अलावा कोरिया दो अंकों के साथ तीसरे और पाकिस्तान एक अंक लेकर चौथे नंबर पर है। मरिने ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच से मिली जीत से हम खुश हैं। लेकिन हम इससे अच्छा कर सकते थे। शनिवार को होने वाले मुकाबले के लिए हम मैच पर अपना पूरा ध्यान लगाएंगे और अपनी रणनीतियों को बेहतर ढंग से क्रियान्वित करेंगे। कोच ने कहा, सभी टीमों के पास फाइनल में स्थान पक्का करने का मौका है और अंतिम क्षणों में यह काफी रोमांचक होने वाला है। एक कोच के रूप में मैं चाहता हूं कि मेरे खिलाड़ी दबाव में अच्छा प्रदर्शन करे। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम शीर्ष स्तर के अंतरराष्ट्रीय मैच खेलें ताकि हम अपने स्तर को ऊंचा उठा सकें। उन्होंने कहा कि इस वर्ष दिसंबर में ओड़शिा में होने वाली हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल को देखते हुए टीम के लिए यह टूर्नामेंट काफी अहम है।

फाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को जीतना होगा बड़े अंतर से
मरिने ने कहा,सुपर फोर में हमें ज्यादा मैच खेलने को मिले हैं और शीर्ष स्तर पर टीम को परखने का यह एक अच्छा मौका है। हमें प्रत्येक मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। ओड़शिा में होने वाली हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल को देखते हुए यह प्रारुप हमारे लिए बेहद खास है।इस बीच पाकिस्तान के कोच फरहत खान ने कहा है कि अगर उनकी टीम को फाइनल में जगह बनानी है तो फारवर्ड लाइन को भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपना सबकुछ झोंकना होगा। फरहत ने कहा,फाइनल में जगह बनाने के लिए हमें भारत के खिलाफ न सिर्फ जीत हासिल करनी होगी बल्कि कम से कम तीन गोलों के बड़े अंतर से जीतना होगा। लेकिन यह आसान नहीं होने वाला है क्योंकि हमारे फारवर्डो ने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हमने घेरे में कई मौके गवांए हैं और भारत के खिलाफ हम ऐसी गलती नहीं कर सकते।

Home / Sports / पाकिस्तान के खिलाफ लय जारी रखेगा भारत: मरिने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो