scriptवेस्टइंडीज ने बनाया पहली बार इतिहास, पाकिस्तान को हराकर सीरीज में ली बढ़त | Patrika News
खेल

वेस्टइंडीज ने बनाया पहली बार इतिहास, पाकिस्तान को हराकर सीरीज में ली बढ़त

पाकिस्तान ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 308 रनों का विशाल लक्ष्य बनाया। वेस्टइंडीज ने 49 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 309 रन बनाकर 4 विकेट से जीत हासिल कर ली।

बैंगलोरApr 08, 2017 / 06:45 pm

balram singh

West Indies beat Pakistan

West Indies beat Pakistan

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आसानी से मात दी। जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने एक कमाल का रिकॉर्ड बना लिया है। वेस्टइंडीज ने 308 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली बार जीत हासिल की। 
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 308 रनों का विशाल लक्ष्य बनाया। वेस्टइंडीज ने 49 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 309 रन बनाकर 4 विकेट से जीत हासिल कर ली।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज ने 88, ओपनर अहमद शहजाद ने 67, शोएब मलिक ने 53 और कामरान अकमल ने 47 रनों का अहम योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से एश्ले नर्स ने 4 विकेट लिए।
बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने जोरदार बल्लेबाजी की। टीम की तरफ से जेसन मोहम्मद ने नाबाद 91, कीरन पावेल ने 61, ओपनर एविन लेविस ने 47 और एश्ले नर्स ने नाबाद 34 रन बनाए। 
पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और शाबाद खान ने 2-2 और मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज ने 1-1 विकेट लिया। इंडीज खिलाड़ी जेसन मोहम्मद को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया। तीन मैचों की सीरीज में मेजबान वेस्टइंडीज 1-0 से आगे हो गया है।

Home / Sports / वेस्टइंडीज ने बनाया पहली बार इतिहास, पाकिस्तान को हराकर सीरीज में ली बढ़त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो