विश्व एथलेटिक्स अंडर-20 चैंपियनशिप : शैली सिंह लंबी कूद के फाइनल में पहुंचीं

भारत की शैली सिंह 6.40 मीटर का जम्प लगाकर विश्व एथलेटिक्स अंडर-20 चैंपियनशिप के महिला लंबी कूद इवेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं।

By: भूप सिंह

Published: 20 Aug 2021, 08:35 PM IST

नई दिल्ली। भारत की शैली सिंह ने विश्व एथलेटिक्स अंडर-20 चैंपियनशिप के महिला लंबी कूद इवेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं। ग्रुप बी में मौजूद शैली ने पहले प्रयास में 6.34 मीटर का जम्प किया जो फाइनल में पहुंचने के लिए ऑटोमेटिक क्वालीफिकेशन मार्क 6.35 मीटर से 0.01 मीटर कम था।दूसरे प्रयास में वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकीं और उन्होंने 5.98 मीटर का जम्प किया, लेकिन तीसरे प्रयास में उन्होंने अपना अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर 6.40 मीटर का जम्प किया और क्वालीफिकेशन मार्क को पार कर लिया।

22 अगस्त होगा फाइनल
बेंगलुरु स्थित अंजू बॉबी जॉर्ज अकादमी में ट्रेनिंग करने वाली शैली को अंजू और उनके पति रोबर्ट बॉबी जॉर्ज कोचिंग देते हैं। शैली अब 22 अगस्त को फाइनल में दिखेंगी। इससे पहले एथलीट नंदिनी अगासरा ने 100 मीटर बाधा दौड़ के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। उन्होंने इसके लिए 14.18 सेकंड का समय निकाला। वहीं, गुरुवार को रोहन कांबले ने पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

यह खबर भी पढ़ें:—उ.प्र.बैडमिंटन संघ ने ओलम्पिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु को किया सम्मानित

दूसरी तरफ, भारत के शनमुगा श्रीनिवास नालुबोथु सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। वहीं, पुरुषों के भाला फेंक में दो खिलाड़ियों ने टॉप 12 के लिए क्वालीफाई किया है। इन दो खिलाड़ियों का नाम जय कुमार और कुंवर अजय राज सिंह हैं। जय ने 72.29 मीटर थ्रो के साथ शीर्ष 10 में रहे जबकि अजय 74.75 मीटर थ्रो के साथ 11वें स्थान पर रहे।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned