तीन दिन में 169 प्रत्याशी चुनाव मैदान में, पर्चा दाखिल करने का कल अंतिम दिन

169 candidates in the fray in three days, last day of filing of papers- नगर पालिका चुनाव: श्रीगंगानगर में आज जारी होगी भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची

By: surender ojha

Published: 25 Nov 2020, 11:41 PM IST

श्रीगंगानगर. नगर पालिका चुनाव में नामांकन दाखिल करने के तीसरे दिन बुधवार को 140 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए है। इन उम्मीदवारों ने 173 पर्चे भरे। सबसे ज्यादा श्रीकरणपुर में 32 नामांकन एक ही दिन में दाखिल हुए। जिला निर्वाचन विभाग के संाखिकी प्रकोष्ठ के अनुसार अब तक आठों नगर पालिकाओं में 169 उम्मीदवारों ने २१२ नामांकन पत्र दाखिल किए है।

अब तक केसरीसिंहपुर में ४, श्रीकरणपुर में ३९, पदमपुर में तीन, गजसिंहपुर में १७,रायसिंहनगर में ३२,अनूपगढ़ में २७, श्रीविजयनगर में ३९ और सादुलशहर में महज आठ प्रत्याशियों ने नामांकन भरे है। नामंाकन दाखिल करने की अंतिम तिथि २७ नवम्बर को दोपहर तीन बजे तक का समय निर्धारित किया है।

नामांकन पत्रों की जांच एक दिसम्बर को सुबह साढ़े दस बजे से होगी। नाम वापसी तीन दिसम्बर को दोपहर तीन बजे तक रखा गया है। चुनाव चिह्न का आंवटन चार दिसम्बर और मतदान ११ दिसम्बर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक होगा। मतगणना १३ दिसम्बर को सुबह नौ बजे से होगी। इसके बाद परिणाम घोषित किया जाएगा।


इधर, कांग्रेस ने गुरुवार रात तक प्रत्याशियों की सूची जारी करने का निर्णय लिया है।

वहीं जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने बताया कि आठ नगर पालिकाओं में २१० वार्ड पार्षदों के उम्मीदवारों की सूची पर सहमति बन चुकी है।

जयपुर में पार्टी की ओर से गठित कोर कमेटी में चुनाव प्रभारी माधोराम चौधरी और जिलाध्यक्ष तरड़ सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे। तरड़ ने दावा किया कि गुरुवार दोपहर बाद उम्मीदवारों को सूची जारी की जाएगी। शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशियों को सिम्बल देने के लिए संगठन स्तर पर बनाए गए प्रभारी और सह प्रभारी संबंधित नगर पालिकाओं में जाएंगे।

उन्होंने बताया कि संभावित नामों वाले प्रत्याशियों को गुरुवार को पर्चा दाखिल करने का संकेत भी दिया गया है ताकि अंतिम दिन अधिक भीड़ से बचा जा सके।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned