scriptसीमा पार से ड्रोन पर आई दस करोड़ रुपए की दो किलो हेरोइन की खेप | Patrika News
श्री गंगानगर

सीमा पार से ड्रोन पर आई दस करोड़ रुपए की दो किलो हेरोइन की खेप

– पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त दबिश, दो आरोपी एक वि​धि से संघर्षरत किशोर निरुद्ध

श्री गंगानगरMay 07, 2024 / 01:41 pm

surender ojha

– पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त दबिश, दो आरोपी एक वि​धि से संघर्षरत किशोर निरुद्ध

श्रीगंगानगर। अन्तरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान से ड्रोन से आई दस करोड़ रुपए की दो किलो हेरोइन की खेप बरामद की गई है। इस खेप को बॉर्डर एरिया में ​डिलीवरी लेने आए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जबकि एक वि​धि से संघर्षरत किशोर को निरुद्ध किया है। पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त कार्रवाई के बाद मंगलवार को गजसिंहपुर थाने में एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन व जिला पुलिस के संयुक्त तत्वावधान मेयुवाओ को नशे की दलदल से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

डिलीवरी लेने आए ​थे पंजाब के दो तस्कर

करणपुर सीओ संजीव चौहान ने बताया कि गजसिंहपुर पुलिस और बीएसएफ की जी ब्रांच ने सोमवार रात को नाकेबंदी की थी। गज​िंसहपुर थाना प्रभारी राकेश सांखलाऔर बीएसएफ की जी ब्रांच ने संगरानामोड़ नजदीक 74 आरबी नहर पुल पर संगराना की तरफ से आई एक काले रंग की स्विफ्ट कार को रूकवाकर जांच की। इस कार में सवार दो आरोपी व एक विधि से संघर्षरत किशोर के कब्जा से दो किलो अवैध हैरोइन बरामद कर दोनों आरोपियों को गिरफतार किया गया व विधि से संघर्षरत किशोर को निरूद्ध किया गया। इस संबंध में आरोपियों के ​खिलाफ धारा 8/21, 25 एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान केसरीसिंहपुर एसएचओ जितेंद्र स्वामी को सुपुर्द की गई है। दोनों तस्करों ने स्वीकारा वे पाक से आई इस हेरोइन की खेप लेने के लिए गजसिंहपुर क्षेत्र में बॉर्डर के पास खेत तक पहुंचे थे। वापस पंजाब जाने लगे तो पुलिस और बीएसएफ ने दबोच लिया।

पंजाब के तस्करों ने पाक से मंगवाई यह खेप


पुलिस पूछताछ में पंजाब के इन दोनों तस्करों ने हेरोइन अन्तर्राष्ट्रीय भारत-पाक सीमा से ड्रोन के माध्यम से पाक तस्करों से संपर्क कर मंगवाई जाना स्वीकार किया है। बरामद हेरोइन की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 10 करोड रुपए है। गिरफ़तार किए गए पंजाब के तरनतारण जिले के काजीकोट गांव निवासी 20 वर्षीय मंजीत सिंह पुत्र अजीत सिंह और इसी गांव का 36 वर्षीय निर्मल सिंह पुत्र बंता सिंह के अलावा एक विधि से संघर्षरत किशोर भी शामिल है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / सीमा पार से ड्रोन पर आई दस करोड़ रुपए की दो किलो हेरोइन की खेप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो