scriptकरंट लगने से नेतेवाला गांव के एक युवक की मौत | A young man from Netewala village dies due to electric shock | Patrika News
श्री गंगानगर

करंट लगने से नेतेवाला गांव के एक युवक की मौत

नाथांवाला मुख्य वाटरवक्र्स स्थित एलएंटी गोदाम के पास जीएसएस के बाहर की घटना

श्री गंगानगरApr 03, 2020 / 02:56 pm

Krishan chauhan

करंट लगने से नेतेवाला गांव के एक युवक की मौत

करंट लगने से नेतेवाला गांव के एक युवक की मौत

करंट लगने से नेतेवाला गांव के एक युवक की मौत
नाथांवाला मुख्य वाटरवक्र्स स्थित एलएंटी गोदाम के पास जीएसएस के बाहर की घटना
श्रीगंगानगर.जिला मुख्यालय से कुछ दूरी पर स्थित गांव नाथांवाला दो एमएल में शुक्रवार सुबह 9.40 बजे जोधपुर विद्युत वितरण निगम के 33 केवी जीएसएस के आगे एलएंटी कंपनी के संविदा पर रखे हुए सुरक्षा गार्ड बलदेव सिंह की विद्युत करंट लगने से मौका पर ही मौत हो गई। गांव नेतवाला निवासी बलदेव सिंह 23 पुत्र देवी लाल लखारा 14 मार्च 2020 को ही सुरक्षा गार्ड की नौकरी पर एलएंटी कंपनी के गोदाम की सुरक्षा के लिए लगाया गया था। इसकी डयूटी सुबह छह से दोपहर दो बजे तक होती है। उसके साथ उसका साथी सुरक्षा गार्ड चंद्रभान भी था। लेकिन बलदेव सिंह पेशाब करने के लिए बाहर आया था और दीवार के ऊंपर से जा रहा था कि दीवार के ऊपर से गुजर रही हाई पावर की विद्युत लाइन के छुने से मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना निगम के सब स्टेशनके कार्मिक ने साथी सुरक्षा गार्ड को दी और फिर उसके फोन पर कॉल की लेकिन फोन नहीं उठाया तो बाहर आकर देखा तो तब तक उसकी करंट से झूलसने से उसकी मौत हो चुकी थी।
घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण पहुंंचे मौका पर
घटना की सूचना मिलते ही गांव नेतेवाला के सरपंच पति विनोद ताखर,पूर्व सरपंच पति सुभाष मायल,पूर्व सरपंच सुरेंद्र पारीक,मृतक युवक का ताऊं गोपीराम व चाचा कृष्ण लाल सहित काफी संख्या में ग्रामीण नाथांवाला पहुंच गए। वहां से पुलिस की मौजूदगी में शव राजकीय जिला चिकित्सालय में लेकर आए। यहां पर पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को दोपहर डेढ़ बजे सौंप दिया गया।
विद्युत लाइन तीन फीट ऊंची,इस कारण हुआ हादसा
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जीएसएस से निकलने वाली विद्युत लाइन तीन फीट की ऊंचाई पर ही लगी हुई थी। विद्युत लाइन की ऊंचाई की दूरी कम होने से ही हादसा हुआ। ग्रामीणों ने कहा कि निगम को पूर्व में भी बार-बार अवगत करवाने के बावजूद विद्युत लाइन को ऊंचा नहीं किया गया। निगम की इस लापरवाही से एक युवक की मौत हो गई। इसको लेकर परिजन व ग्रामीणों में काफी रोष देखा गया।
एफआईआर के लिए दिया प्रार्थना पत्र
परिजनों ने एलएंटी कंपनी व विद्युत निगम के अधिकारियों पर भी इस प्रकरण में लापरवाही का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवाने के लिए प्रार्थना पत्र सदर पुलिस थाना को दिया है। पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विद्युत निगम को इसकी सूचना मिलते ही निगम के सहायक अभियंता ग्रामीण निशांत धुन्ना व कनिष्ठ अभियंता निशा आरोड़ा मौके पर पहुंच गए।

Home / Sri Ganganagar / करंट लगने से नेतेवाला गांव के एक युवक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो