scriptAbout 599 boxes of English liquor going to Gujarat recovered from Tarn | पंजाब के तरनतारण से गुजरात जा रही करीब 599 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद | Patrika News

पंजाब के तरनतारण से गुजरात जा रही करीब 599 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 10, 2024 12:22:46 pm

Submitted by:

Raj Singh

- ट्रोला चालक गिरफ्तार, पूछताछ जारी

पंजाब के तरनतारण से गुजरात जा रही करीब 599 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद
पंजाब के तरनतारण से गुजरात जा रही करीब 599 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद
श्रीगंगानगर. पंजाब बॉर्डर पर साधुवाली में नाकेबंदी के दौरान जिला विशेष टीम व जवाहरनगर थाना पुलिस ने चैकिंग में एक ट्रोले में 599 पेटी में अवैध रूप से पंजाब के तरनतारण ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब बरामद की है। पुलिस टीम ने चालक को गिरफ्तार कर ट्रोला जब्त कर लिया है। पुलिस आरोपी से शराब तस्करों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

थाना प्रभारी पृथ्वीपाल सिंह ने बताया कि पंजाब सीमा पर साधुवाली में नाके पर नाकेबंदी चल रही थी। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे बाद एक ट्रोला निकला। इस ट्रोले को रोककर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान संदेह के आधार पर सामान उतारकर देखा तो उसमें अवैध रूप से ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की पेटियां लदी हुई मिली।
पुलिस ने ट्रोला जब्त कर लिया। इसमें सवार चालक को राउंडअप कर लिया है। ट्रोला में 599 पेटी शराब बरामद की गई है। इसके बाद पुलिस इस ट्रोला व चालक आदि को अपने साथ पुलिस लाइन ले गई। जहां जवाहरनगर थाना प्रभारी व स्टाफ की ओर से ट्रोला को खाली कराया गया।
पुलिस ने ट्रोला चालक प्रभुराम पुत्र दीपाराम देवासी निवासी रामदेरिया बाड़मेर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है और शराब तस्करों व तस्करी के ठिकानों के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

ऐसे आया पकड़ में
- पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डीएसटी टीम व जवाहरनगर थाना पुलिस नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान पंजाब की तरफ से एक ट्रोला नाका पार करने लगा। इस पर ट्रोला में वजन अधिक के संदेह पर पुलिसकर्मियों ने रुकवा लिया। पुलिस ने ट्रोला की जांच की।
ट्रोला में ऊपर की तरफ सफेद रंग के प्लास्टिक के कट्टों में लकड़ी के टुकड़े भरे हुए थे। पुलिस ने कट्टों को हटाकर देखा तो ट्रोला में नीचे प्लास्टिक के सफेद कट्टों में पेटियों में सामान जैसा लगा। ट्रोले के अंदर स्प्रीट जैसी स्मैल भी आ रही थी। पुलिस ने नीचे से एक कट्टे को खोलकर देखा तो उसमें अंग्रेजी शराब की पेटियां मिली।

ट्रोला में 14352 क्वार्टर व 3600 बोतल मिली
- पुलिस ने बताया कि ट्रोला की तलाशी के बाद प्लास्टिक के कट्टों में कुल 599 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। इसमें 14352 शराब के क्वार्टर व 3600 बोतल शराब बरामद की गई है। इसमें अंग्रेजी की विभिन्न ब्रांड की शराब रखी हुई थी।

पूर्व में भी पकड़ी जा चुकी भारी मात्रा में शराब
- डीएसटी के प्रभारी एसआई रामविलास बिश्नोई ने बताया कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान भी साधुवाली व पतली नाके पर दो ट्रकों में पंजाब से गुजरात ले जाई जा रही करीब एक हजार पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की थी। लालगढ़ में एक पिकअप में भी करीब दो सौ पेटी शराब बरामद हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो