script-केंद्र सरकार पर देश को तोडऩे वाली नीति पर काम करने का लगाया आरोप | Accused the central government of working on a policy that broke the c | Patrika News
श्री गंगानगर

-केंद्र सरकार पर देश को तोडऩे वाली नीति पर काम करने का लगाया आरोप

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर शाहजहांपुर बॉर्डर पर हुआ कन्वेंशन कार्यक्रम

श्री गंगानगरSep 11, 2021 / 10:56 am

Krishan chauhan

-केंद्र सरकार पर देश को तोडऩे वाली नीति पर काम करने का लगाया आरोप

-केंद्र सरकार पर देश को तोडऩे वाली नीति पर काम करने का लगाया आरोप

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर शाहजहांपुर बॉर्डर पर हुआ कन्वेंशन कार्यक्रम—केंद्र सरकार पर देश को तोडऩे वाली नीति पर काम करने का लगाया आरोप

श्रीगंगानगर तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने व एमएसपी पर फसल खरीद का गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे पर संयुक्त किसान मोचा के तत्वावधान में चल रहे धरना स्थल पर राज्य स्तरीय कन्वेंशन का आयोजन किया गया।
इसमें राजस्थान प्रदेश के विभिन्न किसान,मजदूर, नौजवान संगठनों के मुख्य पदाधिकारियों ने भाग लिया। कन्वेंशन में मुख्य वक्ता अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव हन्नान मौला, अतुल कुमार अंजान,बीजू कृषण ने कहा कि शाहजहांपुर-खेड़ा बॉर्डर के किसान मोर्चे को मजबूत करने के लिए 27 सितंबर को मोर्चा के भारत बंद के आह्वान को सफल बनाने व प्रदेश के सभी जिलों में कन्वेंशन आयोजित कर मजदूर व कर्मचारी वर्ग को आंदोलन से जोडऩे का अहम निर्णय लिया है। सभा के राष्ट्रीय महासचिव मौला ने कहा कि केंद्र सरकार पर देश को तोडऩे वाली नीति पर काम कर रही है वहीं देश के सार्वजनिक संस्थानों को बेचने में मोदी सरकार ने सारी हदें पार कर दी है। उन्होंने आह्वान किया कि अगुवा किसानों की जिम्मेदारी बनती है कि वे संगठित व असंगठित क्षेत्र के मजदूरों,खेत मजदूरों व कर्मचारी वर्ग को आंदोलन में शरीक करे।
मोदी सरकार कार्पोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने में लगी

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता अतुल कुमार अनजान ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों के जरिए देश की कृषि से किसानों को बाहर करके मोदी सरकार कार्पोरेट घरानों को लाभ पहुंचाने में लगी है। इन कानूनों को किसानों पर थोपने के बाद भी मोदी नेशनल हाइवे, रेलवे लाइन,एलआइसी, बैंक, शिक्षा सहित अनेक संस्थानों को खुले में बेचने की घोषणा कर दी है। अनजान ने कहा कि देश भर में लोकतांत्रिक तरीके से सरकार से सवाल करने वालों को देशभक्ति का पाठ पढ़ाने वाली भाजपा व आरएसएस देश के लिए खतरा बन चुकी है। किसान सभा के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बीजू कृषण ने कहा मोर्चा के आह्वान पर 27 सितम्बर को घोषित भारत बंद में राजस्थान की व्यापक हिस्सेदारी किसान आंदोलन को नई ऊर्जा देगी।
किसानों की आवाज बुलंद की
इस मौके पर अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक अमराराम, राजस्थान किसान सभा के नेता तारासिंह सिधु, पूर्व विधायक पेमाराम,भारतीय किसान यूनियन ( टिकैत ) के प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील,विधायक बलवान पूनिया,श्योपत मेघवाल, कालू थोरी,निशा सिधु, एसएफआई के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष जाखड़, डीवाइएफआई के प्रदेशाध्यक्ष जगजीत सिंह जग्गी,गुरचरण सिंह मौड़, बलवीर छिल्लर, जनवादी महिला समिति की प्रदेशाध्यक्ष चन्द्रकला वर्मा, डॉ संजय माधव,जीकेएस के सयोंजक रणजीत सिंह राजू,सन्तवीर सिंह मोहनपुरा आदि ने संबोधित किया।

Home / Sri Ganganagar / -केंद्र सरकार पर देश को तोडऩे वाली नीति पर काम करने का लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो