scriptसोशल मीडिया पर भारत बंद को लेकर प्रशासन सजग | administration on alert regarding bharat band message on social media | Patrika News
श्री गंगानगर

सोशल मीडिया पर भारत बंद को लेकर प्रशासन सजग

-एसडीएम ने की नागरिकों से बैठक

श्री गंगानगरApr 09, 2018 / 08:43 pm

vikas meel

meeting

meeting

गजसिंहपुर.

 

सुप्रीम कोर्ट की ओर से एससी एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के पक्ष में सोशल मीडिया पर 10 अप्रेल को वायरल हो रहे भारत बंद के संदेश को लेकर प्रशासन सजग नजर आ रहा है। हालांकि सोमवार दोपहर तक किसी भी व्यापारी और सामाजिक संगठन ने मंगलवार को किसी भी तरह के बंद की घोषणा नही की है किंतु फिर भी पुलिस और प्रशासन सजगता बरतते हुए नागरिकों से प्रशासन सुध ले रहा है। इसी सबंध में सोमवार को उपखंड अधिकारी संदीप काकड़ ने पुलिस थाना में नागरिकों के साथ एक बैठक आहूत की।

 

बैठक में एसडीएम संदीप काकड़ ने कहा कि सोशल मीडिया पर मंगलवार को भारत बंद का प्रचार किया जा रहा है। जबकि वास्तव में इस क्षेत्र में किसी भी संगठन द्वारा बंद की घोषणा नहीं की है। उपखंड अधिकारी द्वारा नागरिकों से अपील की गई कि वे अपने रोजमर्रा के कार्य रूटीन से करें व अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कीे किसी के बहकावे में आकर जबरन बाजार बंद करवाने से परहेज करें और शांति बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करें।

 

वही एसडीएम ने कहा कि अगर कोई भी संगठन या पार्टी बंद की इच्छा रखती है तो वह पूर्व में प्रशासन को सूचित करें। जिससे यहां शांति व्यवस्था कायम करने के लिए कारगर कदम उठाए जा सके। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि जबरन बंद बगैरा कार्यक्रममों से सख्ती से निपटा जाएगा। किसी भी तरह से शांति सुरक्षा को खतरा नहीं होने दिया जाएगा। एसडीएम संदीप काकड़ ने थाना प्रभारी राजाराम लेघा को इस बंद के सबंध में नागरिकों से बात करने ओर जबरन बंद न करवाने की समझाइश करने की बात कही।

 

इस मौके पर मौजूद नगर पालिका अध्यक्ष पृथ्वीराज सोलंकी,पूर्व पालिका उपाध्यक्ष गुरमीत सिंह मक्कड़,नरेश मिगलानी, मनोनीत पार्षद सुरेश काठपाल,प्रदीप बोथरा, हेमन्त शर्मा, कृषि उपज मंडी समिति के पूर्व चेयरमैन जसवंत सिंह,मेघराज खटीक,पार्षद हरीश चंद्र, पार्षद गुरचरण सिंह, सहित मंडी के कई नागरिकों ने प्रशासन को बताया कि फिलहाल मंडी बंद का कोई कार्यक्रम नहीं है।

 

न ही किसी बहकावे में आकर मंडी को बंद किया जाएगा। नागरिकों ने आश्वासन दिया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए वह पुलिस और प्रशासन का हर प्रकार का साथ देने के लिए तैयार हैं। इस बैठक में नागरिकों द्वारा मंडी में व्याप्त कई समस्याओं को भी उपखंड अधिकारी संदीप काकड़ के समक्ष उठाया और निदान की बात कही। इस पर उपखंड अधिकारी द्वारा आश्वासन दिया गया कि इन समस्याओं को संबंधित विभागों के अधिकारियों से मिलकर समाधान के प्रयास किए जाएंगे।

 

Home / Sri Ganganagar / सोशल मीडिया पर भारत बंद को लेकर प्रशासन सजग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो