scriptरावला क्षेत्र के टिब्बा एरिया में टिड्डियों के आने से कृषि विभाग अलर्ट, स्प्रे करने में जुटा | Agriculture department alert to arrival of locusts, busy in spraying | Patrika News
श्री गंगानगर

रावला क्षेत्र के टिब्बा एरिया में टिड्डियों के आने से कृषि विभाग अलर्ट, स्प्रे करने में जुटा

Agriculture department alert: टिब्बा एरिया में किसानों के खेतों में रात को टिड्डियों के आने की सूचना पर कृषि विभाग अलर्ट हो गया। टिड्डियों के दल पर स्प्रे कर के कंट्रोल कर लिया। यहां पर इन चको में 14, 15, 16, आरजेडी सब से ज्यादा टिड्डियों को देखा गया।

श्री गंगानगरSep 18, 2019 / 04:16 pm

Rajaender pal nikka

रावला क्षेत्र के टीबा एरिया में टिड्डियों के आने से कृषि विभाग अलर्ट, स्प्रे करने में जुटा

रावला क्षेत्र के टीबा एरिया में टिड्डियों के आने से कृषि विभाग अलर्ट, स्प्रे करने में जुटा

रावला मंडी।

टिब्बा एरिया में किसानों के खेतों में रात को टिड्डियों ( locusts ) के आने की सूचना पर कृषि विभाग ( Agriculture department ) अलर्ट ( alert ) हो गया। सूचना के बाद कृषि विभाग रात को ही टिड्डियों के नियंत्रण के लिऐ पहुंच गया था। वहीं सूरतगढ़ से इन को कंट्रोल करने के लिए दल यहां पहुंच गया। और रात को इन चको में स्प्रे करने में जुट गया।
आरजेडी एरिया के कृषि सहायक अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया की यहां पर टिड्डियों के दल पर स्प्रे कर के कंट्रोल कर लिया। यहां पर इन चको में 14, 15, 16, आरजेडी सब से ज्यादा टिड्डियों को देखा गया। यहां के किसान प्यार सिंह , लटकन सिंह, जगदीश जालपा, मुंशी राम घोड़ेला, लेखराम नायक, कृष्णलाल हरखिया, सहित यहां के किसानों ने बताया कि टीबा एरिया होने के कारण इन से नुकसान बहुत कम हुआ है। ( sriganganagar hindi news )
किसान विनोद कुमार बिश्नोई ने बताया कि यहां पर टिब्बा क्षेत्र होने से टिड्डियां पेड़ों व जमीन पर बैठी गई। कई किसानों के यहां नरमे के पौधों पर भी बैठी पर किसान इन के आने के बाद सचेत हो गए। और अपने स्तर पर देशी संसाधनों से इन को उड़ाने लगे। जिससे नुकसान नहीं हुआ। ( rajasthan patrika hindi news )
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो