scriptराजीनामा कराने की एवज में 9 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार एएसआई जेल भेजा | ASI arrested taking bribe of 9 thousand in lieu of getting resignation | Patrika News
श्री गंगानगर

राजीनामा कराने की एवज में 9 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार एएसआई जेल भेजा

एसीबी की टीम कर रही जांच

श्री गंगानगरSep 23, 2021 / 12:11 am

Raj Singh

राजीनामा कराने की एवज में 9 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार एएसआई जेल भेजा

राजीनामा कराने की एवज में 9 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार एएसआई जेल भेजा

श्रीगंगानगर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो हनुमानगढ़ की टीम ने मंगलवार सुबह एक महिला की शिकायत में राजीनामा कराने के नाम पर परिवादी से 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हिंदुमलकोट थाने के एएसआई प्रहलाद मीणा को बुधवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।
हनुमानगढ़ एसीबी निरीक्षक सुभाष ढील ने बताया कि 3 सी बढ़ी पक्की निवासी गुरबचन सिंह पुत्र जीत सिंह ने शिकायत दी थी कि उसके खिलाफ 6 – 7 माह पहले एक महिला ने हिंदुमलकोट थाने में 376 में शिकायत की थी। जिसकी जांच एएसआई प्रहलाद मीणा ने की। इसमें राजीनामा हो गया। इसमें एएसआई ने 15 हजार रुपए मांगे थे और 13 हजार रुपए लिए थे। अब 10- 12 दिन पहले एएसआई ने उसको थाने बुलाया और कहा कि महिला ने फिर शिकायत दी है। यदि राजीनामा करना है तो 20 हजार रुपए देने होंगे। इस पर परिवादी ने एसीबी में शिकायत की। सोमवार को एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया। सत्यापन में एएसआई ने परिवाद से 20 हजार रुपए की मांग की। परिवादी ने कुछ कम करने को कहा। इस पर 10 हजार रुपए में सहमत हुआ। एक हजार रुपए उसी दौरान ले लिए। 9 हजार रुपए बाद में देना तय हुआ। मंगलवार को एसीबी टीम ने ट्रेप का जाल बिछाया। थाने में परिवादी से 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एएसआई को ट्रेप कर लिया था। राशि एएसआई की शर्ट की जेब से बरामद हुई। टीम ने एएसआई प्रहलाद मीणा पुत्र जगन लाल मीणा निवासी ग्राम पंचायत मीणापुरा टोडाभीम करौली को गिरफ्तार किया था। एसीबी टीम ने वहां से शिकायत आदि के कागजात जब्त कर लिए थे। बुधवार को आरोप को एसीबी की टीम ने अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। मामले एसीबी जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो