scriptरेल में लूट के इरादे से घुसे दो युवक, धारदार हथियार से आरपीएफ जवान को घायल कर कूदे, एक की मौत | Attack on RPF Head constable near Peelibanga | Patrika News

रेल में लूट के इरादे से घुसे दो युवक, धारदार हथियार से आरपीएफ जवान को घायल कर कूदे, एक की मौत

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 18, 2019 07:14:43 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Attack on RPF Head constable : क्षेत्र में हनुमानगढ़ जिले की पीलीबंगा तहसील के गांव कमाना के पास गुवाहटी लालगढ़ एक्सप्रेस रेलगाड़ी में शनिवार देर रात दो लोग चलती रेल में लूटपाट के इरादे से घुसे।

RPF Head constabel injured

रेल में लूट के इरादे से घुसे दो युवक, धारदार हथियार से आरपीएफ जवान को घायल कर कूदे, एक की मौत

सूरतगढ़. क्षेत्र में हनुमानगढ़ जिले की पीलीबंगा तहसील के गांव कमाना के पास गुवाहटी लालगढ़ एक्सप्रेस रेलगाड़ी में शनिवार देर रात दो लोग चलती रेल में लूटपाट के इरादे से घुसे ( Head constable )।
इस दौरान रेल में तैनात आरपीएफ के हैड कांस्टेबल ने दोनों को पकड़ लिया। इसमें से एक ने हैड कांस्टेबल की गर्दन पर ब्लेडनुमा धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया ( Injured )।
इसके बाद दोनों चलती ट्रेन से कूद गए। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि अन्य गंभीर घायल हो गया। आरपीएफ के घायल हैड कांस्टेबल को अन्य जवान सूरतगढ़ के ट्रोमा सेंटर लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद अन्यत्र रेफर कर दिया ( Suratgarh )। घायल जवान के अन्य साथियों ने उसे निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया।
बीकानेर के लालगढ़ रेलवे स्टेशन की आरपीएफ चौकी में तैनात हैड कांस्टेबल रावला के खानूवाली निवासी
भगवानाराम और कांस्टेबल राजेन्द्र सिंह शनिवार रात करीब डेढ़ बजे गुवाहटी लालगढ़ एक्सप्रेस रेलगाड़ी में डिब्बों की जांच कर रहे थे। इस दौरान हैड कांस्टेबल भगवानाराम को हनुमानगढ़ के पास दो व्यक्ति चलती ट्रेन में चढ़ते हुए दिखाई दिए। इसके बाद हैड कांस्टेबल रेलगाड़ी के एस-1 डिब्बे में पहुंचा, जहां एक व्यक्ति संदिधावस्था में खड़ा था ( Peelibanga )। उसने हैड कांस्टेबल भगवानाराम से लालगढ़ स्टेशन पर उतरने की बात कही।
वही दूसरा व्यक्ति भी शौचालय में घुस गया। कुछ देर बाद वह बाहर आया तो हैड कांस्टेबल ने उससे पूछताछ की ( Sriganganagar news )। इस पर उसने संगरिया से रेल में सवार होने की बात कही। दोनों पर हैड कांस्टेबल को संदेह हुआ। इस दौरान हैड कांस्टेबल का साथी कांस्टेबल राजेन्द्र सिंह भी आ गया। दोनों जवान पकड़े व्यक्तियों को एस-9 डिब्बे तक लेकर आए। इस दौरान एक व्यक्ति ने जेब से ब्लेडनुमा धारदार हथियार निकालकर हैडकांस्टेबल के गर्दन पर हमला कर दिया। इससे वह लहुलुहान हो गया। दोनों ने कांस्टेबल राजेन्द्र सिंह पर भी हमला करने का प्रयास किया। इसके बाद आरपीएफ जवानों को चमका देकर दोनों चलती रेल से कूद गए। इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई, वही अन्य घायल हो गया।
आइसीयू में भर्ती जवान, अधिकारी पहुंचे
आरपीएफ के हैड कांस्टेबल भगवानाराम को अन्य साथी घायलावस्था में यहां सूरतगढ़ के ट्रोमा सेंटर लेकर आए। यहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला मुख्यालय रेफर कर दिया। जबकि अन्य जवान उसे श्रीगंगानगर की बजाए यहां निजी हॉस्पिटल में लेकर गए। वहां भगवानाराम को आईसीयू में भर्ती किया गया है।
उसके गर्दन पर गहरे घाव होने के कारण टांके लगाए गए हैं। फिलहाल उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो