scriptबीट प्रणाली मजबूत करने पर जोर | Beat system should made strong | Patrika News
श्री गंगानगर

बीट प्रणाली मजबूत करने पर जोर

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

श्री गंगानगरJan 20, 2019 / 07:06 pm

jainarayan purohit

Police

बीट प्रणाली मजबूत करने पर जोर


-आईजी ने किया पुलिस थानों का निरीक्षण
सूरतगढ़.

बीट प्रणाली व्यवस्था को मजबूत किया जाए। जिससे कि पुलिस थाना क्षेत्र के अपराधों पर अकुंश लग सके। यह बात रविवार को बीकानेर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक बीएल मीणा ने
सिटी पुलिस थाना में पुलिस अधिकारियों और सिपाहियों की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय से जारी गाइडलाइन के अनुसार ही पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कार्य करें। बीट कांस्टेबल बीट व्यवस्था को ओर ज्यादा मजबूत करें। बीट कांस्टेबल डायरी में प्रतिदिन की गतिविधियों का रिकार्ड रखे। पुलिस थाने का ड्यूटी ऑफिसर गश्त के दौरान बीट कांस्टेबल के रिकार्ड की भी जांच करें। आईजी ने कहा कि पुलिस थाने में आने वाले परिवादियों की समस्या को गंभीरता से सुने तथा समाधान करे।
नशीली दवा व खनन माफिया पर भी रखे पैनी नजर
आईजी मीणा ने कहा कि वर्तमान में नशीली दवाओं का अवैध कारोबार बढ़ रहा है। युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है। मेडिकल स्टोरों पर निगरानी भी रखे। अगर कहीं किसी के प्रतिबंधित नशीली दवाओं का विक्रय करने की जानकारी मिले तो अवश्य कार्रवाई की जाए। इसके अलावा बजरी और जिप्सम के अवैध खनन पर भी नजर रखी जाए। इसके साथ पुलिस थाना क्षेत्र में अवैध रुप से रात आठ बजे बाद शराब ठेके पर शराब बेचने पर भी कार्रवाई की जाए। इस मौके पर डीएसपी लोकेन्द्र दादरवाल, प्रशिक्षु आरपीएस आशीष कुमार, सिटी थानाधिकारी निकेत पारीक आदि मौजूद रहे।
पुलिस थानों का किया निरीक्षण
आईजी बीएल मीणा ने राजियासर, सिटी और सदर पुलिस थानों का निरीक्षण किया। इसमें बैरक, पुलिस स्टाफ रूम, रिकार्ड रूम, मालखाना आदि की स्थिति देखी गई। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्क रहने का आह्वान किया। राजियासर पुलिस थाना में रामचंद्र कस्वां, सिटी पुलिस थाना में निकेत पारीक व सदर में प्रशिक्षु आरपीएस आशीष कुमार से भी आईजी ने स्टाफ व थाना क्षेत्र के बारे में जानकारी ली।

Home / Sri Ganganagar / बीट प्रणाली मजबूत करने पर जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो