script9 वीं-12वीं के विजेताओं को 11 हजार तक के नगद इनाम | Cash reward of up to 11 thousand to the winners of 9th-12th | Patrika News
श्री गंगानगर

9 वीं-12वीं के विजेताओं को 11 हजार तक के नगद इनाम

-अजमेर बोर्ड: प्रतियोगिता के लिए जिले के 1 लाख से ज्यादा विद्यार्थी है पात्र

श्री गंगानगरJun 16, 2021 / 10:09 am

Krishan chauhan

9 वीं-12वीं के विजेताओं को 11 हजार तक के नगद इनाम

9 वीं-12वीं के विजेताओं को 11 हजार तक के नगद इनाम

-अजमेर बोर्ड: प्रतियोगिता के लिए जिले के 1 लाख से ज्यादा विद्यार्थी है पात्र..9 वीं-12वीं के विजेताओं को 11 हजार तक के नगद इनाम

श्रीगंगानगर. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर एक निबंध प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी। जिसमें केवल अजमेर बोर्ड से संबद्ध राजकीय और निजी विद्यालयों के कक्षा-9 से कक्षा-12 तक के छात्र-छात्राओं को भागीदारी करने का मौका मिलेगा। लॉकडाउन के कारण बने हालातों के कारण इस प्रतियोगिता में विद्यार्थी घर पर रहकर ही ऑनलाइन मोड पर हिस्सा ले सकेंगे। उल्लेखनीय है कि बच्चों को ‘आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा राजीव गांधी’ विषय पर अधिकतम 500 शब्दों में निबंध लिखना है। जिसके साथ प्रतिभागियों को अपना का नाम,स्कूल का नाम व मोबाइल नंबर आवश्यक रूप से दर्ज करने होंगे।
दोनों वर्ग को समान राशि
प्रत्येक कक्षा के मानसिक स्तर के अनुसार से प्रतियोगिता को दो वर्गों में विभाजित किया गया है। 9 वीं और 10 वीं कक्षा के विद्यार्थी जूनियर जबकि कक्षा-11 व कक्षा-12 के विद्यार्थियों को सीनियर वर्ग के अंतर्गत भागीदारी करने का मौका मिलेगा। दोनों ही वर्गों के लिए पुरस्कारों की संख्या व राशि समान रहेगी।
हर प्रतिभागी जीतेगा प्रमाण पत्र

प्रदेशभर से जितने भी विद्यार्थी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे उन सभी विद्यार्थियों को बोर्ड द्वारा प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। इसके साथ ही समस्त विजेताओं को नगद पारितोषिक राशि के अलावा विशेष योग्यता प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे। जबकि दोनों ही वर्गों में सांत्वना पुरस्कारों की संख्या 10-10 रखी गई है।
-तकनीकी कारणों से मेल आइडी में बदलाव

प्रतियोगिता के लिए आवेदन माँगते समय बोर्ड द्वारा दी गई मेल आइडी ह्यद्गठ्ठद्बशह्म्ड्डस्रड्ढह्यद्गह्म्ञ्चद्दद्वड्डद्बद्य.ष्शद्व को बंद कर दिया गया है। अब प्रतिभागियों को स्रद्बह्म्द्गष्ह्लशह्म्ड्डष्ड्डड्ढह्यद्गह्म्0ञ्चद्दद्वड्डद्बद्य.ष्शद्व अथवा
ह्यद्गठ्ठद्बशह्म्ड्डस्रड्ढह्यद्गह्म्2021ञ्चद्दद्वड्डद्बद्य.ष्शद्व पर प्रविष्टी भिजवानी होगी। जिन विद्यार्थियों ने पूर्व मेल पर निबंध भिजवा दिया है उन्हें पुन: मेल करने की आवश्यकता नहीं है।
-यह रहेगी पुरस्कार राशि

प्रथम पुरस्कार – 11000
द्वितीय पुरस्कार – 5000

तृतीय पुरस्कार -3000
सांत्वना पुरस्कार – 1000

बोर्ड की ओर से आयोज्य इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक विद्यार्थी हस्तलिखित निबंध की स्पष्ट पीडीएफ बनाकर 20 जून तक बोर्ड को मेल करवा सकते हैं। एक से अधिक बार मेल करवाने पर बोर्ड की ओर से प्रविष्टी रद्द कर दी जाएगी।
-भूपेश शर्मा,समन्वयक,विद्यार्थी परामर्श केंद्र,शिक्षा विभाग,श्रीगंगानगर

Home / Sri Ganganagar / 9 वीं-12वीं के विजेताओं को 11 हजार तक के नगद इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो