scriptशहर को वाईफाई नेटवर्क का इंतजार | City waits for WiFi network | Patrika News
श्री गंगानगर

शहर को वाईफाई नेटवर्क का इंतजार

-अब तक एक भी इलाके में नहीं पहुंची सुविधा

श्री गंगानगरApr 13, 2018 / 07:22 am

pawan uppal

bsnl network
श्रीगंगानगर.

भारत संचार निगम लिमिटेड को शहर के बड़े इलाके को कई माह पहले ही वाई फाई सुविधा से लैस कर देना था लेकिन इसे निगम की कार्यशैली कहें या संसाधन उपलब्ध नहीं हो पानी की मजबूरी, यह योजना अब भी क्रियान्विति का इंतजार ही कर रही है। निगम के अधिकारी मानते हैं कि कुछ माह पहले कुछ माह पहले कार्य हो जाना चाहिए था लेकिन उपकरण और अन्य संसाधन नहीं मिल पाने से अब तक इस बारे में कार्य नहीं हो पाया है। अब अगले कुछ समय में इस संबंध में कार्य का दावा तो किया जा रहा है लेकिन यह कितना सही साबित हो पाएगा यह भविष्य ही बता पाएगा।
इन इलाकों को होना था वाई फाई
शहर के गांधी चौक और इसके आसपास के इलाके, कलक्ट्रेट और इसके आसपास के इलाके, बस स्टैंड और इसके आसपास के इलाके, दुर्गा मंदिर क्षेत्र के इलाके, जवाहर नगर के आसपास दो अलग-अलग इलाकों को इस योजना के तहत वाई फाई किया जाना था। इसके लिए भारत संचार निगम लिमिटेड के जवाहर नगर सेक्टर सात स्थित संचार कॉलोनी, निगम के गगन पथ स्थित कार्यालय, मुख्य डाकघर के निकट स्थित निगम कार्यालय, बस स्टैंड के निकट स्थित निगम कार्यालय, सेतिया कॉलोनी क्षेत्र के सेतिया एस्टेट तथा गांधी चौक इलाके के एक होटल पर उपकरण लगाए गए हैं।

सुविधा, कनेक्शन बढ़ाना उद्देश्य
वाईफाई सुविधा उपलब्ध करवाने के पीछे निगम का उद्देश्य नागरिकों को सुविधा देना तथा अपना नेटवर्क बढ़ाना है। निगम के उपभोक्ता इस इलाके में वाई फाई सुविधा का उपयोग कर सकेंगे। इसमें उन इलाकों को चिन्हित किया गया है जो कि सबसे ज्यादा लोगों की आवाजाही वाले स्थान हों। इनमें गांधी चौक, कलक्ट्रेट के आसपास के इलाके, बस स्टैंड के आसपास के इलाके को चुनने के पीछे यही कारण रहा है।

हमने शहर के छह ब्लॉकों को वाईफाई करने के लिए उपकरण आदि लगवा दिए हैं। यह कार्य कुछ माह पूर्व होना था लेकिन उपकरण आने में देरी से यह नहीं हो पाया। अब अगले कुछ समय में शहर के छह इलाकों को वाई फाई सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया जाएगा।
-दिनेश कुमार गर्ग, महाप्रबंधक, बीएसएनएल , श्रीगंगानगर

Home / Sri Ganganagar / शहर को वाईफाई नेटवर्क का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो