scriptसीएमएचओ पद प्रकरण…आठ बार हाईकोर्ट से मिली तारीख पर तारीख, अब फैसला रखा सुरक्षित | CMHO post case ... date on the date met by the High Court eight times, | Patrika News
श्री गंगानगर

सीएमएचओ पद प्रकरण…आठ बार हाईकोर्ट से मिली तारीख पर तारीख, अब फैसला रखा सुरक्षित

https://bit.ly/2mjmErT
 

श्री गंगानगरSep 19, 2019 / 12:43 pm

Krishan chauhan

सीएमएचओ पद प्रकरण...आठ बार हाईकोर्ट से मिली तारीख पर तारीख, अब फैसला रखा सुरक्षित

सीएमएचओ पद प्रकरण…आठ बार हाईकोर्ट से मिली तारीख पर तारीख, अब फैसला रखा सुरक्षित

सीएमएचओ पद प्रकरण…आठ बार हाईकोर्ट से मिली तारीख पर तारीख, अब फैसला रखा सुरक्षित

श्रीगंगानगर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में पिछले दो माह में सीएमएचओ की कुर्सी को लेकर हाईकोर्ट ने आठ बार तारीख पर तारीख दी। अब बुधवार को हाईकोर्ट में वकीलों के बीच इस प्रकरण पर बहस हुई और आखिर में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। चिकित्सा विभाग में सबकी निगाहें हाईकोर्ट के निर्णय पर लगी हुई थी लेकिन हाईकोर्ट ने बहस के बाद आखिर में फैसला सुरक्षित रख लिया। सीएमएचओ डॉ.गिरधारी लाल मेहरड़ा और डॉ.नरेश बंसल एक-दूसरे को कुर्सी को लेकर पछाडऩे की कोशिश में लगे हुए हैं। सीएमएचओ पद प्रकरण में बुधवार को जोधपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इधर, डॉ.बंसल 22 जुलाई से मेडिकल अवकाश पर चल रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के आदेश पर 13 जुलाई को डॉ.गिरधारी लाल मेहरड़ा ने सीएमएचओ के पद पर कार्यभार संभाला था। तब तत्कालीन सीएमएचओ डॉ.नरेश बंसल चार्ज देने के लिए नहीं आए और न ही उन्होंने जिला चिकित्सालय में उप-नियंत्रक पद पर ज्वाइन किया।
—————————

आठ बार मिल चुकी है तारीख

सीएमएचओ पद से हटाए जाने के बाद डॉ.नरेश बंसल को 20 जुलाई को हाईकोर्ट से स्टे मिल गया और उन्होंने उसी दिन शाम को अवकाश के बावजूद सीएमएचओ पद पर ज्वाइन कर लिया। 21 जुलाई को रविवार था और 22 जुलाई को जब ऑफिस खुला तो डॉ.मेहरड़ा ने एक परिपत्र का हवाला देते हुए डॉ.नरेश बंसल को निदेशालय स्तर पर उपस्थिति देने के निर्देश दिए। इस पर डॉ.बंसल निदेशालय जाने के बजाय फिर हाईकोर्ट चले गए। हाईकोर्ट से उन्हें पहले पांच अगस्त और इसके बाद अब तक आठ बार तारीख मिली चुकी है।
———————————————-
कब-कब मिली तारीख पेशी
1. पहली तारीख मिली-5 अगस्त

2. दूसरी बार तारीख मिली-13 अगस्त
3. तीसरी बार तारीख मिली-19 अगस्त

4. चौथी बार तारीख मिली -26 अगस्त
5. पांचवी तारीख मिली- 2 सितंबर

6 .छठीं तारीख मिली- 6 सितंबर
7. सातवीं तारीख मिली- 11 सितंबर
8. आठवीं तारीख मिली-18 सितंबर
———

Home / Sri Ganganagar / सीएमएचओ पद प्रकरण…आठ बार हाईकोर्ट से मिली तारीख पर तारीख, अब फैसला रखा सुरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो