scriptकोरोना का अलर्ट- कोरोना के सैंपलों की संख्या बढ़ाई, एक हजार सैंपल प्रतिदिन | Corona Alert - Number of samples of Corona increased, one thousand sam | Patrika News
श्री गंगानगर

कोरोना का अलर्ट- कोरोना के सैंपलों की संख्या बढ़ाई, एक हजार सैंपल प्रतिदिन

– सैंपलों की कराई जा रही आरटीपीसीआर जांच

श्री गंगानगरDec 04, 2021 / 11:42 pm

Raj Singh

कोरोना का अलर्ट- कोरोना के सैंपलों की संख्या बढ़ाई, एक हजार सैंपल प्रतिदिन

कोरोना का अलर्ट- कोरोना के सैंपलों की संख्या बढ़ाई, एक हजार सैंपल प्रतिदिन

श्रीगंगानगर. प्रदेश के कई जिलों में कोरोना पॉजिटिव आने व एक पॉजिटिव श्रीगंगानगर में मिलने के बाद चिकित्सा विभाग की ओर से सतर्कता बरती जा रही है। प्रतिदिन करीब एक हजार सैंपल लिए जा रहे हैं। जिनकी आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है।

चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि कोरोना को लेकर जिले में पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। सभी चिकित्सा स्टाफ को मास्क लगाने व चिकित्सा संस्थानों में मरीजों व उनके परिजनों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। एक दिसंबर से सैंपलों की संख्या बढ़ा दी गई है। अब प्रतिदिन करीब एक हजार सैंपल लिए जा रहे हैं। जिनकी आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है। अभी तक एक कोरोना पॉजिटिव जिले में मिला है। इसके बाद यहां कोरोना की दस्तक से चिंता बढ़ गई है।

कोरोना पॉजिटिव महिला ने लगवा रखी थी दोनों डोज
– सीएमएचओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला ने पहले से ही वैक्सीन की दोनों डोज लगवा रखी थी। इसके चलते कोरोना पॉजिटिव तो आ गई लेकिन कोई खास दिक्कत नहीं महसूस हुई। महिला की हालत एकदम सामान्य है। जिसको डिलीवरी हुई थी। इसलिए लोग अपनी वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा लें।

कोरोना को लेकर सतर्कता
– पीएमओ ने बताया कि लैब में प्रतिदिन करीब एक हजार सैंपलों की जांच की जा रही है। वहीं अस्पताल में स्टाफ व मरीजों तथा उनके परिजनों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

एक दिन में 15 हजार 773 लोगों ने लगवाई डोज
– आरसीएचओ डॉ. एचएस बराड़ ने बताया कि शनिवार को जिले में वैक्सीन को लेकर लोगों में फिर उत्साह आने लगा है। शनिवार को सेंटरों पर 15 हजार 773 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी व पहली डोज लगवाई। वहीं टीमें घर-घर भी दस्तक दे रही हैं और लोगों को वैक्सीन की डोज लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

इनका कहना है
– कोरोना को लेकर जिले में सैंपल बढ़ाए गए हैं और प्रतिदिन करीब एक हजार लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। जिनकी प्रतिदिन जांच कराई जा रही है। शनिवार को जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। लोगों को मास्क के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
– डॉ. गिरधारीलाल मेहरडा, सीएमएचओ श्रीगंगानगर

– लैब में प्रतिदिन करीब एक हजार लोगों की कोरोना की जांच की जा रही है। वहीं अस्पताल में स्टाफ, मरीजों व परिजनों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
– डॉ. बलदेव सिंह, पीएमओ राजकीय चिकित्सालय श्रीगंगानगर

Home / Sri Ganganagar / कोरोना का अलर्ट- कोरोना के सैंपलों की संख्या बढ़ाई, एक हजार सैंपल प्रतिदिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो