scriptग्रामीण स्कूलों पर कोरोना का साया: अब तक 157 बच्चे कोरोना संक्रमित | Corona's shadow on rural schools: 157 children corona infected so far | Patrika News
श्री गंगानगर

ग्रामीण स्कूलों पर कोरोना का साया: अब तक 157 बच्चे कोरोना संक्रमित

जिले में लगातार बच्चे आ रहे पॉजिटिव

श्री गंगानगरJan 23, 2022 / 10:49 pm

Raj Singh

श्रीगंगानगर. ग्रामीण अंचल के स्कूलों पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। चूनावढ़ के सरकारी स्कूल के तीन दर्जन के करीब बच्चों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद संक्रमण का आंकड़ा रोजाना बढ़ रहा है। इसके बावजूद प्रशासन या शिक्षा विभाग ने सरकार को ग्रामीण अंचल में खुले स्कूलों में फैल रहे संक्रमण के खतरे से आगाह नहीं किया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग भी ग्रामीण स्कूलों में तेजी से फैल रहे संक्रमण को लेकर चिंतित नजर नहीं आ रहा। शनिवार को भी चार जेड में 11 बच्चे व रविवार को 10 एलएल में 26 बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं।
अब तक जिले के 9 स्कूलों के 157 बच्चे जांच में पॉजिटिव आ चुके हैं। कोरोना की तीसरी लहर का पीक अब शुरू हो चुका है। एेसे में ग्रामीण स्कूलों के बच्चों का बड़ी संख्या में पॉजिटिव आना सरकार के शहरी और ग्रामीण बच्चों में भेदभाव का परिणाम माना जाएगा। इसके अलावा शहर के एक निजी स्कूल में 30 स्टाफ पॉजिटिव आया था।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चूनावढ़ के राजकीय उ”ा माध्यमिक स्कूल (बालक) के 33 बच्चों पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित बच्चों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मांझूवास के 28 बच्चों के पॉजिटिव आने से पहले रत्तेवाला स्कूल के 4, सीसी हैड निजी स्कूल के 27, ओड़की स्कूल के 4, पदमपुर स्कूल के 2 तथा राजियासर स्कूल के 22 बच्चे जांच में कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इसके अलावा शनिवार को चार जेड में 11 ब’चे तथा स्टॉफ के कुछ लोग भी पॉजिटिव आए हैं। रविवार को गांव 10 एलएल में 26 बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए है। इन स्कूलों को फिलहाल बंद कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप बढऩे पर सरकार ने 9 जनवरी को आदेश जारी कर शहरी क्षेत्र के स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद कर दिया। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों के लिए यह छूट नहीं दी। ग्रामीण क्षेत्र के स्कूल लगातार खुल रहे हैं। इलाके में 5 और 7 जनवरी को मावठ की बरसात होने के बाद सर्दी का प्रकोप बना हुआ है। इसके बावजूद ग्रामीण अंचल के बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है।
कहां कितने बच्चे संक्रमित—————

चूनावढ़- 33

रत्तेवाला- 04

सीसी हैड- 27

ओड़की- 04

पदमपुर- 02

राजियासर- 22

मांझूवास- 28

चार जेड- 11

10 एलएल- 26
कुल- 157

Home / Sri Ganganagar / ग्रामीण स्कूलों पर कोरोना का साया: अब तक 157 बच्चे कोरोना संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो