Video: रेंज में एमपी की कुख्यात पारदी गैंग सक्रिय, तीन बड़ी वारदातों को दिया अंजाम

- नोखा, पदमपुर व श्रीगंगानगर में हुई चोरी की वारदात

By: pawan uppal

Published: 16 May 2018, 01:15 PM IST

श्रीगंगानगर.

मध्यप्रदेश की खतरनाक पारदी गैंग इन दिनों बीकानेर रेंज में सक्रिय हो रही है। इस गैंग ने यहां लगातार तीन रातों में रेंज में चोरी की तीन बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। इनकी कद, काठी व वारदात के तरीके को समझने के बाद पुलिस अधिकारियों को इस गैंग के यहां सक्रिय होने का पता चला। इस पर बुधवार सुबह कोतवाली पुलिस ने रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड पर संदिग्धों की तलाश की। पुलिस ने यहां से एक संदिग्ध को दबोचा है।


पुलिसकर्मियों ने बताया कि इस गैंग ने 12 मई की रात को नोखा में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद यह गैंग वहां से श्रीगंगानगर पहुंच गई और 13 मई की रात यहां सदर थाना इलाके में चक सात ई छोटी में भाजपा नेता के रिश्तेदार के मकान में मुंह पर कपड़े बांधकर व नेकर पहनकर घुस गए। यहां से लाखों रुपए के जेवर व नकदी चोरी कर फरार हो गए। इनकी संख्या पांच-छह बताई जा रही है। यहां सीसीटीवी फुटेज भी मिली है।

पुलिस अभी इस गिरोह का पता लगा पाती। उससे पहले ही 14 मई की रात को पदमपुर में पूर्व पालिका अध्यक्ष के घर गैंग ने धावा बोल दिया। यहां भी पांच-छह जने थे और घर से करीब पंद्रह लाख रुपए के जेवर व नकदी तथा दो बाइक लेकर फरार हो गए। रेंज में लगातार हुई वारदातों के बाद मिले सीसीटीवी फुटेजों, वारदात के तरीके व उनकी कद काठी के हिसाब से पुलिस को पता चला कि यह मध्यप्रदेश की कुख्यात पारदी गैंग है।


इस गैंग का पता चलते ही कोतवाली पुलिस ने बुधवार सुबह रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड सहित अन्य स्थानों पर दबिश की कार्रवाई की और इस गैंग के लोगों की तलाश की। इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा है। पुलिस इससे पूछताछ कर रही है।


काफी खतरनाक है गैंग


- पारदी गैंग मध्यप्रदेश की सबसे खतरनाक गैंग है। यह लोग जहां भी वारदात करने जाते हैं। वहां दिन में सामान बेचने के बहाने रैकी करते हैं और इसके बाद वारदात के लिए आसान मकान पक्का कर लेते हैं। आधी रात के बाद यह गैंग मुंह ढंककर व कच्छा-बनियान पहनकर वारदात करती है। वारदात के लिए करीब पांच-छह जने जाते हैं। यह इतनी खतरनाक है कि यदि वारदात करते समय घर में जाग हो जाए और इनको पकड़े जाने का खतरा होतो व्यक्ति को जान से मार देते है। वारदात को अंजाम देने के बाद यह एक स्थान पर नहीं रुकते हैं।

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned