scriptरायसिंहनगर इलाके में समेजा वितरिका में आया कटाव | Cut at sameja distributry of canal in raysinghnagar | Patrika News
श्री गंगानगर

रायसिंहनगर इलाके में समेजा वितरिका में आया कटाव

रायसिंहनगर।

श्री गंगानगरJun 19, 2019 / 09:33 pm

Rajaender pal nikka

canal

रायसिंहनगर इलाके में समेजा वितरिका में आया कटाव

– नहर को पाटने का प्रयास किया लेकिन मौके पर साधन उपलब्ध नहीं होने के कारण कटाव को पाटा नहीं जा सका

समेजा वितरिका में बुधवार देर शाम करीब बीस फीट का कटाव आ गया जिससे अंतिम छोर के काश्तकारों की पानी की बारियां खाली चली गई। जल उपयोक्ता संगम के अध्यक्ष महावीर गोदारा ने बताया कि समेजा नहर में बुधवार देर शाम चक सात एनपी के पास कटाव आया। हालांकि कटाव के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन कटाव की सूचना मिलते ही खेतों में पानी लगा रहे ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।
उन्होने नहर को पाटने का प्रयास किया लेकिन मौके पर साधन उपलब्ध नहीं होने के कारण कटाव को पाटा नहीं जा सका। बल्कि कटाव लगातार बड़ा होता चला गया तथा कटाव की चौड़ाई देखते ही देखते करीब बीस फीट तक पहुंच गई। जिस पर जल उपयोक्ता संगम अध्यक्ष ने विभागीय अधिकारियों को कटाव की जानकारी दी। अधिकारियों ने नहर में पानी का बहाव बंद करवाया।
देर शाम तक नहर में आए कटाव को पाटे जाने के प्रयास किए जा रहे थे। संगम अध्यक्ष महावीर गोदारा ने बताया कि नहर में आए कटाव के कारण अंतिम छोर के काश्तकारों की पानी की बारी सूखी चली गई है। पानी की बारी जाने पर उन्होंने विभाग से क्षतिपूर्ति देने की मांग की है।

Home / Sri Ganganagar / रायसिंहनगर इलाके में समेजा वितरिका में आया कटाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो