scriptप्राचार्य के स्थानांतरण का मामला, डीईओ बोले ‘ताला खोलो’, ग्रामीण अनशन पर अड़े | demonstration of villagers in panniwali to stop transfer | Patrika News
श्री गंगानगर

प्राचार्य के स्थानांतरण का मामला, डीईओ बोले ‘ताला खोलो’, ग्रामीण अनशन पर अड़े

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

श्री गंगानगरAug 02, 2018 / 10:10 pm

vikas meel

demonstration

demonstration

श्रीगंगानगर.

गांव पन्नीवाली जाटान के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्राचार्य के स्थानांतरण का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। तीन दिन दिन से स्कूल पर तालाबंदी किए ग्रामीण गुरुवार को भी विरोध तथा क्रमिक अनशन पर डटे रहे। गांव के जगतपाल बिजारणिया और हुक्माराम खटोड़ क्रमिक अनशन पर बैठे। इस बीच धरना स्थल पर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) शिवरामसिंह यादव की समझाइश का भी ग्रामीणों पर असर नहीं हुआ। डीईओ यादव जहां तालाबंदी समाप्त करने पर अड़े, वहीं ग्रामीणों का कहना था कि वे आंदोलन और तेज करते हुए शुक्रवार से बेमियादी अनशन शुरू कर देंगे।


सुबह करीब 11 बजे धरना स्थल पर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) शिवरामसिंह यादव ने ग्रामीणों से तालाबंदी समाप्त करने का आग्रह किया, लेकिन ग्रामीणों और स्कूल बचाओ संघर्ष समिति ने विरोध किया तथा ताला नहीं खोलने दिया। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी यादव ने तीन वर्ष का नामांकन और परीक्षा परिणाम मांगा तो संघर्ष समिति के दो सदस्यों के साथ दो अध्यापको को विद्यालय में भेजकर रिकॉर्ड जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष पेश किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वे तालाबंदी खोले, इसके बाद स्थानांतरण के मामले में विचार किया जाएगा। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि प्राचार्य का स्थानांतरण निरस्त होने पर ही ताला खोला जाएगा। ऐसा नहीं होने पर शुक्रवार से बेमियादी अनशन शुरू कर दिया जाएगा। ग्रामीणों ने स्थानांतरण निरस्त नहीं होने पर विद्यार्थियों का प्रवेश अन्यत्र करवाने की चेतावनी भी दी।

 

इनका कहना है

ताला तो खोलो, करेंगे विचार
ग्रामीणों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पर ताला लगाया हुआ है। गुरुवार को धरना स्थल पर ग्रामीणों से समझाइश की थी। इस मामले में यदि ग्रामीण ताला खोलेंगे तो इसके बाद प्राचार्य के स्थानांतरण मामले पर भी विचार किया जाएगा।

-शिवरामसिंह यादव, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक)


शुरू करेंगे बेमियादी अनशन

विद्यालय पर तालाबंदी समाप्त करवाने के लिए गुरुवार को डीईओ धरना स्थल पर आए थे। उन्होंने ग्रामीणों से समझाइश की थी, लेकिन प्राचार्य का स्थानांतरण निरस्त होने पर ही तालाबंदी समाप्त होगी। शुक्रवार से बेमियादी अनशन शुरू किया जाएगा।
-भरत खोथ, सदस्य, स्कूल बचाओ संघर्ष समिति

Home / Sri Ganganagar / प्राचार्य के स्थानांतरण का मामला, डीईओ बोले ‘ताला खोलो’, ग्रामीण अनशन पर अड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो