scriptहर जगह छाई वीरानी, नहीं टूट रहा सन्नाटा | Desolation is everywhere, silence is not breaking | Patrika News
श्री गंगानगर

हर जगह छाई वीरानी, नहीं टूट रहा सन्नाटा

पांच दिन से बसंती चौक क्षेत्र में लगा है कफ्र्यू
-बसंती चौक क्षेत्र की बह्म कॉलोनी, चावला कॉलोनी व वास्तुदेव नगर की तीन गलियों में पांच दिन से लगा है कफ्र्यू

श्री गंगानगरMay 26, 2020 / 09:12 am

Krishan chauhan

हर जगह छाई वीरानी, नहीं टूट रहा सन्नाटा

हर जगह छाई वीरानी, नहीं टूट रहा सन्नाटा

हर जगह छाई वीरानी, नहीं टूट रहा सन्नाटा

– पांच दिन से बसंती चौक क्षेत्र में लगा है कफ्र्यू

-बसंती चौक क्षेत्र की बह्म कॉलोनी, चावला कॉलोनी व वास्तुदेव नगर की तीन गलियों में पांच दिन से लगा है कफ्र्यू
श्रीगंगानगर. हर जगह छाई हुई है वीरानी और नहीं टूट रहा सन्नाटा। यह स्थिति पांच दिन से शहर के वार्ड नंबर 27 के बसंती चौक क्षेत्र की ब्रह्म कॉलोनी ,चावला कॉलोनी व वास्तुदेव नगर की तीन गलियों में बनी हुई है। इस क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव युवक मिलने के बाद 20 मई की रात्रि से सब कुछ बंद है। हालांकि, 21 मई की सुबह जिला प्रशासन ने कफ्र्यू लगाया था। अब इस क्षेत्र की हर गली, हर नुक्कड़ व हर चौराहे में वीरानी पसरी हुई है। बुजुर्ग, युवा, महिला व बच्चे सब घरों में कैद है। बसंती चौक से लेकर सद्भावना नगर जाने वाली इस गली में सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ दिन भर लगी रहती थी लेकिन अब चोरों तरफ बेरिकेड्स लगाकर पुलिस कार्मिकों को तैनात किया हुआ है।
इस गली में अभी भी कोरोना का खौफ
जहां पर कोराना का रोगी पॉजिटिव मिला था। वहां पर आस-पड़ोस के लोगों में अभी भी कोरोना वायरस का खौफ बना हुआ है। कोई किसी के घर आ-जा नहीं रहा। मोबाइल पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के जरिए पर एक-दूसरे से बातचीत की जा रही है। कोरोना से बचाव के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाइजर व साबुन से बार-बार हाथ धोने आदि की पालना की जा रही है। पार्षद पति सुरेंद्र स्वामी कहते हैं कि लोगों की बात सोशल मीडिया व दूरभाष पर ही होती है। पहले लॉकडाउन व अब कफ्र्यू में लोगों को दिक्कत हो रही है। पांच दिन से इस क्षेत्र में साफ-सफाई नहीं हुई। हालांकि, नालियों सफाई पांच दिन बाद सोमवार को हुई।
सुबह जरूरी सामान की सप्लाई
जिला प्रशासन इन कॉलोनियों में सुबह दुध की सप्लाई करवाता है। पशुओं के हरा-चारा के लिए एक टाल वाले को पास जारी किया है। इसके अलावा, तीन रेहड़ी वालों को सब्जी ब्रिकी के लिए पास जारी किए हैं। आम लोगों को घर-परिवार के लिए आवश्यक राशन की दिक्कत आ रही है। कुछ लोग ऐसे भी है जिनके समक्ष भोजन का संकट है। इनको शहर के मॉडल टाउन द्वितीय के दु:ख निवारण गुरुद्वारा की ओर से भोजन दिया जा रहा है।
गरीब के लिए संकट का वक्त
बसंती चौक एरिया क्षेत्र की बह्म कॉलोनी में रेहड़ी,मजदूरी व गरीब परिवार के लोग ज्यादा निवास करते हैं। इन परिवार के लोगों के लिए पांच दिन से घरों में कैद रहना मुश्किल हो रहा है। ये लोग रोज कमाई करके घर-परिवार चलाते हैं। अब इन परिवारों को कफ्र्यू में जीना पड़ रहा है। इनके राशन किट की व्यवस्था नहीं है। कॉलोनी के गुलशन नारंग कहते हैं कि किसी व्यक्ति को बाहर आने-जाने नहीं दिया जा रहा। घर के लिए जरूरी सामान की बहुत ज्यादा दिक्कत आ रही है।

Home / Sri Ganganagar / हर जगह छाई वीरानी, नहीं टूट रहा सन्नाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो