scriptतहसीलदार के राजकीय चिकित्सालय पहुंचने पर हंगामा | Despute between Doctor, Nursing staff and Tehsildar at Suratgarh | Patrika News
श्री गंगानगर

तहसीलदार के राजकीय चिकित्सालय पहुंचने पर हंगामा

उपस्थिति पंजिका में क्रॉस लगाने के मामले को लेकर तहसीलदार और राजकीय चिकित्सालय स्टाफ के बीच विवाद गहरा गया है।

श्री गंगानगरAug 27, 2019 / 04:33 pm

jainarayan purohit

तहसीलदार के राजकीय चिकित्सालय पहुंचने पर हंगामा

तहसीलदार के राजकीय चिकित्सालय पहुंचने पर हंगामा

-उपस्थिति पंजिका दिखाने से इनकार
सूरतगढ़. उपस्थिति पंजिका में क्रॉस लगाने के मामले को लेकर तहसीलदार और राजकीय चिकित्सालय स्टाफ के बीच विवाद गहरा गया है ( Suratgarh )। मंगलवार को तहसीलदार प्रदीप कुमार चाहर फिर से राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंचे ( hospital )। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय प्रभारी से उपस्थिति पंजिका देखने के लिए मांगी तो स्टाफ ने देने से इनकार कर दिया ( Dispute )। तहसीलदार ने नियमों का हवाला दिया तो हंगामा खड़ा हो गया ( sriganganagar news )। नारेबाजी के बीच तहसीलदार वहां से लौट गए।

जानकारी के अनुसार तहसीलदार प्रदीप कुमार चाहर ने रविवार को राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया ( Rajasthan news )। इस दौरान उपस्थिति पंजिका में चिकित्सालय प्रभारी सहित कई चिकित्सकों और नर्सिग कर्मियों के नाम के आगे क्रॉस लगाया। तीन नर्सिग कर्मियों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया। वहीं दूसरी ओर महिला नर्सिग कर्मियों ने तहसीलदार पर दुव्यर्वहार का आरोप लगाते हुए चिकित्सालय प्रभारी के माध्यम से सीएमएचओ से भी शिकायत की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह तहसीलदार प्रदीप कुमार चाहर और प्रशिक्षु आरएएस पंकज गढ़वाल फिर से राजकीय चिकित्सालय के निरीक्षण के लिए पहुंचे । इस दौरान चिकित्सालय के सभी चिकित्सक और नर्सिग स्टाफ भी पहुंच गया। तहसीलदार ने चिकित्सालय प्रभारी डॉ. दर्शन सिंह को उपस्थिति पंजिका दिखाने को कहा। इस पर नर्सिग कर्मियों ने तहसीलदार पर दुव्यर्वहार का आरोप लगाते हुए उपस्थिति पंजिका दिखाने से इनकार कर दिया। तहसीलदार ने नियमों का हलावा देते हुए औचक निरीक्षण करने की बात कही। वहीं चिकित्सालय कर्मियों ने तहसीलदार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद तहसीलदार व प्रशिक्षणु आरएएस अधिकारी पंकज गढ़वाल वहां से चले गए।
नर्सिग कर्मियों ने की गेट पर नारेबाजी
इस प्रकरण को लेकर चिकित्सालय के गेट पर एकत्रित हुए नर्सिंग कर्मियों ने तहसीलदार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना मिलने पर बीसीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने समझाइश कर नर्सिग कर्मियों को शांत किया। बीसीएमओ ने कहा कि इस संबंध में उच्चाधिकारियों को फोन पर अवगत करवा दिया गया है।
वही तहसीलदार प्रदीप कुमार चाहर ने बताया कि रविवार को राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया था । इस दौरान कुछ कर्मियों को नियमानुसार कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। मंगलवार को चिकित्सालय पहुंचा तो चिकित्सालय स्टाफ ने नारेबाजी की। इस घटनाक्रम के बारे में जिला कलक्टर को अवगत करवाया जाएगा।
उच्चाधिकारियों को करवाया है अवगत
तहसीलदार ने रविवार को मेरे ड्यूटी पर होने के बावजूद उपस्थिति पंजिका में क्रॉस लगा दिए थे, नर्सिग कर्मियों ने भी उन पर दुव्यर्वहार का आरोप लगाए हैं। मंगलवार को तहसीलदार चिकित्सालय पहुंचे तो नर्सिग कर्मियों ने रोष जताया। इस घटनाक्रम के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।
-डॉ.दर्शन सिंह, प्रभारी, राजकीय चिकित्सालय, सूरतगढ़

Home / Sri Ganganagar / तहसीलदार के राजकीय चिकित्सालय पहुंचने पर हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो