अंतरराज्जीय क्राइम मिटिंग में हेरोइन तस्करों की सूचना आदान-प्रदान पर हुई चर्चा

- फाजिल्का में एसपी श्रीगंगानगर व एसएसपी फाजिल्का सहित अन्य हुए शामिल

By: Raj Singh

Published: 24 Feb 2021, 01:09 AM IST

श्रीगंगानगर. फाजिल्का पंजाब में हुई अंतरराज्जीय क्राइम मिटिंग में मंगलवार को सीमा पार से आने वाली हेरोइन के तस्करों की सूचना आदान-प्रदान सहित अन्य अपराधिक गतिविधियों को लेकर गहन मंथन हुआ।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस बैठक में श्रीगंगानगर से पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत व फाजिल्का की ओर से वहां के एसएसपी सहित अन्य अधिकारी शामिल रहे। यह बैठक खास तौर पर नशा तस्करों की सूचना आदान-प्रदान, धरपकड़ में एक दूसरे की मदद और कार्रवाई को लेकर रही। जिसमें सीमा पार से हेरोइन मंगाने वाले पंजाब के तस्करों की गतिविधियों व लोकेशन की तत्काल सूचना देने, उनकी धरपकड़ के लिए अभियान चलाए जाने पर चर्चा हुई।

दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों के बीच तस्करों की सूचना आदान-प्रदान को लेकर सहमति बनी है। इसके अलावा दोनों तरफ सक्रिय गैंग के सरगनाओं, गुर्गों व बदमाशों की सूचना व जानकारी देने पर बात हुई। इन गैंग्स के संपर्कों का भी पता लगाने व एक दूसरे को तत्काल सूचना देकर कार्रवाई कराए जाने पर सहमति हुई है।

किसी वारदात के बाद दोनों राज्यों में नाकेबंदी कर बदमाशों की धरपकड़ करने के लिए एक साथ कार्रवाई करने, नाकों पर आपसी तालमेल बनाए रखने, सीमावर्ती थाना अधिकारियों व उच्च अधिकारियों से अपराध रोकथाम, तस्करी आदि रोकने के लिए लगातार संपर्क बनाए रखने आदि पर चर्चा हुई। दोनों ओर से अपराधियों की सूची एक-दूसरे को सौंपी जाएंगी।

जिससे यहां से अपराध करके पंजाब सीमा में जाने व वहां से यहां आने वालों को गिरफ्तारियां की जा सके। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि मिटिंग में पंजाब के पुलिस अधिकारियों ने अपराधों के खिलाफ समन्वय रखकर ठोस कार्रवाई को अंजाम देने की बात कही है।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned