scriptबदमाश मुर्गा: लड़कियों और बच्चों को मारता चोंच… थाने पहुंचा मामला, मालिक को होना पड़ा हाजिर | Dispute between two neighbors over Cock in Anupgarh rajasthan | Patrika News

बदमाश मुर्गा: लड़कियों और बच्चों को मारता चोंच… थाने पहुंचा मामला, मालिक को होना पड़ा हाजिर

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 02, 2024 04:16:57 pm

राजस्थान के अनूपगढ़ जिले की रावलामंडी कॉलोनी का मामला, आस-पास की कई लड़कियों और बच्चों को कर चुका है घायल, परेशानी पड़ोसी पहुंचे थाने, की शिकायत, पुलिस ने किया मुर्गे के मालिक को पाबंद

badmaash murga

बदमाश मुर्गा: लड़कियों और बच्चों को मारता चोंच… थाने पहुंचा मामला, मालिक को होना पड़ा हाजिर

‘मुर्गियों वालों अपनी मुगियां संभालो…’ 80 के दशक में ‘लव मैरिज’ फिल्म के इस गाने ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। वहीं अब राजस्थान में एक मुर्गा सुर्खियां बटोर रहा है। इस मुर्गे के चलते पड़ोसियों में झगड़े हो रहे हैं। हद तो तब हो गई जब मामला थाने तक पहुंच गया, और पुलिस को दखल देना पड़ा।
हम बात कर रहे हैं राजस्थान के अनूपगढ़ जिले की रावलामंडी के कॉलोनी में स्थित वार्ड पांच की। दो पड़ोसियों के बीच मुर्गे को लेकर हुए विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया। आखिरकार पुलिस की दखल से मामला शांत हुआ। हुआ यूं कि मंगलवार सुबह मुर्गे ने पांच वर्षीय बालक अनमोल के मुंह पर चोंच मार मार कर जख्मी कर दिया। इस बात को लेकर जब बच्चे के परिजनों ने मुर्गा मालिक को शिकायत की तो विवाद बढ़ गया।
इसके बाद बालक की दादी राजा देवी पुलिस थाने पहुंच गई और मुर्गा मालिक ताराचन्द के खिलाफ शिकायत दीं। जिसमें जानमाल की सुरक्षा एवं पड़ोसी को पाबंद करने की गुहार लगाई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने दोनों पक्षों में समझाइश कर मामला शांत करवा दिया।
चोंच मारता है मुर्गा
बालक की दादी राजा देवी और अन्य पड़ोसियों ने बताया कि ताराचंद का मुर्गा बच्चों को ही नहीं बल्कि आती—जाती लड़कियों और महिलाओं पर भी चोंच मारकर घायल करता है। इससे पहले भी मुर्गे ने कई बच्चों और महिलाओं को घायल किया है। शिकायत करने पर पड़ोसी झगड़े पर उतारू हो जाता है।
badmaash murga
पुलिस ने किया पाबंद
थानाधिकारी बलवंत राम का कहना है कि शिकायत आने पर बीट अधिकारी को मौके पर भेजा था। मुर्गा मालिक व पडोसियों के बीच समझाइश करवा दी गई है। मुर्गा मालिक ताराचन्द को सुबह—शाम मुर्गे को बाहर नहीं छोड़ने और ध्यान रखने की हिदायत दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो