scriptVideo: चिकित्सा मंत्री के आदेश के बाद डॉक्टर ने नहीं किया आपरेशन | Doctor did not follow after order of medical minister | Patrika News
श्री गंगानगर

Video: चिकित्सा मंत्री के आदेश के बाद डॉक्टर ने नहीं किया आपरेशन

राजकीय जिला चिकित्सालय में गुरुवार को एक महिला के सीजेरियन प्रसव को लेकर गायनिक वार्ड प्रभारी डॉ. अनामिका अग्रवाल,

श्री गंगानगरSep 15, 2017 / 07:38 am

pawan uppal

government hospital

चिकित्सा मंत्री के आदेश के बाद डॉक्टर ने नहीं किया आपरेशन

श्रीगंगानगर.

राजकीय जिला चिकित्सालय में गुरुवार को एक महिला के सीजेरियन प्रसव को लेकर गायनिक वार्ड प्रभारी डॉ. अनामिका अग्रवाल, कॉटेज नर्सिंग स्टाफ सुरेंद्र गोदारा व रोगी के परिजन में विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि पीएमओ, जिला कलक्टर और चिकित्सा मंत्री तक पहुंच गया। इस पर तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई। हनुमानगढ़ जिले के गांव नवां निवासी अनिता को प्रसव पीड़ा होने पर मंगलवार को चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। गृभस्थ शिशु उल्टा होने सीजेरियन प्रसव करवाने की सलाह दी गई। परिजनों का कहना था कि 13 सितंबर को मरीज का ऑपरेशन नहीं किया गया।
इसके बाद मरीज बैड के अभाव में गैलरी में फिरती रही और रात को वे उसे घर ले गए। बुधवार को परिजन अनिता को लेकर अस्पताल पहुंचे। डॉ. राजाराम भादू ने डॉ. शालू अरोड़ा को बोल कर अनिता को ऑपरेशन के लिए तैयार करवाया। इसके बाद गायनिक वार्ड प्रभारी डॉ. अनामिका अग्रवाल लैबर रूम में आई और कहा कि यह मरीज तो बैड पर नहीं थी। ऑपरेशन से पहले इसकी दुबारा टिकट बननी पड़ेगी। इस बात पर डॉक्टर व परिजनों में विवाद हो गया।
परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर अनामिका ने अभद्र व्यवहार करते हुए बाहर निकाल दिया। हंगामा हुआ तो भीड़ जुट गई। कलक्टर से शिकायत अनिता के परिजन सिंधी कॉलोनी निवासी राकेश खीचड़ ने इसकी शिकायत पीएओ डॉ. सुनीता सरदाना व कलक्टर ज्ञानाराम से डॉ. अनामिका की शिकायत की। इसके बाद यह प्रकरण चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ तक पहुंच गया। चिकित्सा मंत्री ने पीएमओ डॉ. सरदाना को गर्भवती का ऑपरेशन करवाने के आदेश दिए। पीएमओ ने डॉ. अनामिका को ऑपरेशन के लिए कहा तो उन्होंने मना कर दिया और फिर टिकट मांगी। इसके बाद नई टिकट बनाकर डॉ. भादू से सीजेरियन ऑपरेशन करवाया गया।
बेड पर नहीं मिला मरीज को लैबर रूम में एक विशेष रूम में बैड दिया गया था। इसके बावजूद मरीज वहां नहीं मिला और बिना बताए घर चला गया। टिकट में मरीज को बैड पर नहीं मिलना दिखा दिया। सुबह मरीज आया तो उसको नर्सिंग स्टाफ ने गलती से ऑपरेशन के लिए तैयार कर दिया था। दुबारा टिकट की मांग पर मरीज के परिजन और नर्सिंग स्टाफ ने अभद्र व्यवहार किया। डॉ. अनामिका अग्रवाल, गायनिक वार्ड प्रभारी।
डॉ. शालू अरोड़ा को कह कर अनीता को ऑपरेशन के लिए तैयार किया गया। पोस्टऑपरेटिव वार्ड में राउंड के बाद ओटी में चला गया। इस दौरान हंगामा हो गया। विवाद के बाद पीएमओ के निर्देश पर सीजेरियन प्रसव करवाया गया। डॉ. राजाराम भादू। डॉक्टर और मरीज में विवाद के बाद समझाइश के लिए गया था। वहां डॉ. अनामिका ने अभद्र व्यवहार किया। सुरेंद्र गोदारा, नर्सिंग कार्मिक, कॉटेज वार्ड। भिजवाएंगे रिपोर्ट डॉ. अग्रवाल और मरीज के परिजनों में सीजेरियन प्रसव को लेकर विवाद हुआ। मंत्री स्तर तक मामला पहुंचने के बावजूद डॉ. अनामिका ने ऑपरेशन नहीं किया। मंत्री के आदेश पर प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट भिजवाई जाएगी। -डॉ. सुनीता सरदाना, पीएमओ, जिला चिकित्सालय ।

Home / Sri Ganganagar / Video: चिकित्सा मंत्री के आदेश के बाद डॉक्टर ने नहीं किया आपरेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो