scriptदरवाजा बंद, साहब कोने में, फिर थाप-मुक्का स्ट्राइक | Employee strike at a Govt. Officer in sriganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

दरवाजा बंद, साहब कोने में, फिर थाप-मुक्का स्ट्राइक

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

श्री गंगानगरMar 06, 2019 / 12:14 pm

Rajaender pal nikka

strike

दरवाजा बंद, साहब कोने में, फिर थाप-मुक्का स्ट्राइक

-महिला कर्मी को बुलाना अफसर को पड़ा महंगा
-अफसर के मौखिक और लिखित में माफी मांगने पर मामला दफ्तर की चारदीवारी में ही निपटा

-मंगेश कौशिक

श्रीगंगानगर. रंगीन मिजाज अफसर को एक महिला कर्मचारी को बुलाना महंगा पड़ गया। महिला कर्मचारी के विभाग से संबंधित पुरुष कर्मचारियों ने अफसर को न केवल खरी-खोटी सुनाई बल्कि उसे दफ्तर में बंद कर जमकर धुनाई की। अफसर को दफ्तर में बंद करने की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। मामला महिला कर्मचारी का होने और अफसर के मौखिक और लिखित में माफी मांगने पर मामला दफ्तर की चारदीवारी में ही निपट गया।
जानकारी के अनुसार ज्ञान का प्रकाश फैलाने वाले विभाग से संबद्ध अफसर एक महिला कर्मचारी को पिछले कई दिन से फोन कर रहा था। महिला कर्मी अफसर की हरकत से परेशान थी। लेकिन संकोचवश वह इसके बारे में किसी को कुछ बता नहीं पा रही थी। महिला कर्मी की हिम्मत तब बढ़ी जब अफसर ने फोन नहीं उठाने पर उसकी सहकर्मी को फोन कर बात करवाने का कहा। महिला कर्मी ने तब अपनी सहकर्मी को अफसर की हरकत के बारे में विस्तार से बताया तो यह बात महिला कर्मी के परिजनों से होते हुए विभाग के एक कर्मचारी संगठन तक पहुंच गई।
-पुलिस को दी सूचना
अफसर के दफ्तर के भीतर से आ रही आवाजों को सुनकर किसी कर्मचारी ने पुलिस को सूचना दे दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा खुलवा कर अफसर को कोने से उठाकर कुर्सी पर बैठाया। संगठन के पदाधिकारियों ने जब अफसर की हरकत के बारे में बताया तो पुलिस वालों ने एफआइआर दर्ज करवाने का कहा। मामला चूंकि महिला कर्मचारी से जुड़ा था सो संगठन के पदाधिकारियों ने इसे तूल देने के बजाय माफी से निपटाने का कहा। इसके बाद अफसर ने पुलिस की मौजूदगी में माफी मांग कर अपना पिंड छुड़ाया। इस घटना के बाद दो-तीन और महिला कर्मियों ने भी अफसर की हरकतों की जानकारी संगठन के पदाधिकारियों को दी है।
-दफ्तर पर बोला धावा
कर्मचारी संगठन ने मौका देखकर 2 मार्च की शाम को अफसर के दफ्तर पर धावा बोला। अफसर उस समय अपने कार्यालय में ही था। उसके मुंह लगे कई कर्मचारी भी दफ्तर में डेरा डाले हुए थे। संगठन के पदाधिकारियों ने अफसर के दफ्तर में प्रवेश करने के बाद वार्ता करने का कह कर वहां बैठे लोगों को बाहर निकाल दिया और फिर कुंडी लगाकर दफ्तर का दरवाजा बंद कर दिया। अफसर की करतूत से गुस्साए संगठन के पदाधिकारियों ने तब अफसर को कुर्सी से उठाकर एक कोने में बैठा दिया और उस पर थाप-मुक्कों की स्ट्राइक शुरू कर दी।

Home / Sri Ganganagar / दरवाजा बंद, साहब कोने में, फिर थाप-मुक्का स्ट्राइक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो