घड़साना के नई मंडी थाने में मैस का बदलेगा स्वरूप, होगा नया निर्माण

घड़साना के नई मंडी थाने में मैस का बदलेगा स्वरूप, होगा नया निर्माण

Jai Narayan Purohit | Updated: 04 Jun 2019, 07:22:48 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

घड़साना.

-वेटिंग रूम सहित अन्य विकास कार्य के बने एस्टीमेट

कस्बे के नईमंडी पुलिस थाना के मैस भवन की दशा अब सुधरेगी। मैस भवन के पास चारों ओर रेत, झंखाड़ आदि है तथा फर्श कच्चा है। इसके साथ ही वेटिंग कक्ष नहीं होने से पुलिसकर्मियों को परेशानी आती है। पंचायत राज विभाग ने मैस कक्ष के लिए होने वाले अतिरिक्त निर्माण कार्य का तखमीना बनाया है।
थानाधिकारी कुलदीप वालिया ने बताया कि पचास कार्मिकों के पुलिस थाने में पांच सात कार्मिकों के अलावा सभी जवान मैस में खाना खाते हैं। मैस में बैठने के स्थान के नाम पर एक कमरा है। इसी कमरे में राशन का सामान, कार्मिकों के लिए भोजन स्थल, वेटिंग रूम आदि हैं। मैस के बाहरी परिसर में काफी दूर तक रेत, जब्त जिप्सम का गर्द आदि पड़ा हैं। तेज हवा व आंधी के दौरान मैस में बनने वाले भोजन पर भी असर पड़ता है। वहीं मैस स्थल के कच्चे फर्श के कारण कई समस्याएं भी उत्पन्न हो रही हैं। पुलिस अधीक्षक ने थाने का निरीक्षण करने पर मैस की समस्याओं के समाधान की बात कही थी। एसपी के आग्रह पर पंचायत राज विभाग ने मैस स्थल पर होने वाले अतिरिक्त विकास कार्य का तखमीना बनाया। विकास अधिकारी एवं सहायक अभियंता हरिकृष्ण सिहाग, ग्राम पंचायत 24 एएससी नईमंडी घड़साना के ग्राम विकास अधिकारी श्रीभगवान बिश्नोई ने मैस स्थल पर वेटिंग रूम, फर्श निर्माण, बाहरी भाग में रेत पर चौका फर्श बनाने आदि प्रस्तावित निमार्ण कार्यों का एस्टीमेट बनाया। विकास अधिकारी एचके सिहाग ने बताया कि एसएफसी योजना के तहत थाने में विकास कार्य करवाए जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned