scriptपौष्टिक व्यंजन बनाकर लगाई प्रदर्शनी | Exhibition of food items in village Mirzewala | Patrika News
श्री गंगानगर

पौष्टिक व्यंजन बनाकर लगाई प्रदर्शनी

Exhibition in Mirzewala : गांव में शुक्रवार को पोषण मेले का आयोजन किया गया। राजीव गांधी सेवा केंद्र में सेक्टर की आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी कर्मी पौष्टिक व्यंजन बनाकर लाए।

श्री गंगानगरSep 27, 2019 / 07:11 pm

jainarayan purohit

पौष्टिक व्यंजन बनाकर लगाई प्रदर्शनी

पौष्टिक व्यंजन बनाकर लगाई प्रदर्शनी

मिर्जेवाला . गांव में शुक्रवार को पोषण मेले का आयोजन किया गया। राजीव गांधी सेवा केंद्र में सेक्टर की आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी कर्मी पौष्टिक व्यंजन बनाकर लाए। पौष्टिक एवं गुणवत्ता से भरपूर व्यंजनो की प्रदर्शनी लगाई गई। स्वस्थ रहने के बारे में जानकारी दी गई। पौष्टिक भोजन लेने, स्वच्छ पेयजल पीने, घरों में गमलों अथवा क्यारियों में मौसमी सब्जियां लगाने के बारे में बताया गया।
इस मौके पर पेड़ की रंगोली बनाकर उसके माध्यम से भोजन में आवश्यक विटामिन और प्रोटीन के बारे में बताया गया। वर्षा, वायु और जल आदि के बारे में भी जानकारी दी गई।

कन्या जन्म उत्सव मनाया
कार्यक्रम में छोटी बालिकाओं से केक कटवा कर बेटियों के जन्म की खुशी मनाई गई। उत्तरा चौधरी, रक्षिता प्रजापति, नेहा प्रभनूर, डिंपल , अवनिता चौधरी आदि का जन्मदिन मनाया गया। जलवा पूजन का कार्यक्रम भी करवाया गया ।
कार्यक्रम में सरपंच लालचंद मिर्जेवाला, महिला सुपरवाइजर उमा नागपाल, सहयोगिनी उषा वर्मा , ग्राम साथिन वीरपाल कौर और चंद्रमुखी, मीनू कौर, केसरी, डॉ. गुरजीत बाजवा, महिला एवं बाल विकास विभाग की सुरेंद्र कौर, जया, अक्षिता , ममता, कौशल्या देवी आदि उपस्थित थे।

Home / Sri Ganganagar / पौष्टिक व्यंजन बनाकर लगाई प्रदर्शनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो