‘कन्या भ्रूण हत्या जघन्य अपराध, विकृत मानसिकता जागरूकता से मिटेगी’

Krishan Ram | Updated: 17 Sep 2019, 12:31:21 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

‘कन्या भ्रूण हत्या जघन्य अपराध, विकृत मानसिकता जागरूकता से मिटेगी’

- कलक्टर ने इंटरस्टेट वर्कशॉप में दिया प्रजंटेशन, रखे जिले के आंकड़े
श्रीगंगानगर. राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि बिगड़ता लिंगानुपात देशव्यापी समस्या है। गर्भ में सोनोग्राफी के माध्यम से भू्रण ***** का पता लगाकर कन्या भू्रण हत्या करने की विकृत मानसकिता को जड़ से मिटाने के लिए सामूहिक प्रयास करने होंगे। वहीं, पीसीपीएनडीटी एक्ट के प्रभावी क्रियान्वयन के साथ ही आमजन की सोच बदलने के लिए जागरूकता बेहद जरूरी है। चिकित्सा मंत्री सोमवार को पड़ोसी राज्यों के साथ आयोजित इंटरस्टेट वर्कशॉप में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

कार्यशाला में श्रीगंगानगर से लगते पंजाब सहित राज्य के अन्य पड़ोसी राज्य हरियाणा, उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश के पीसीपीएनडीटी प्रभारी शामिल हुए। वहीं, राजस्थान से पड़ोसी जिलों के संयुक्त निदेशक, सीएमएचओ व पीसीपीएनडीटी समन्वयकों ने भी हिस्सा लिया। इस अवसर पर चिकित्सा मंत्री एवं चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने पीसीपीएनडीटी ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन के लोगो का भी विमोचन किया। वहीं, श्रीगंगानगर जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने श्रीगंगानगर से जुड़े आंकड़ों व गतिविधियों को पीपीटी के माध्यम से वर्कशॉप में विस्तार से बताया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned