scriptसाढ़े पांच हजार हुए एक्टिव केस, 9 मरीजों की मौत, 19 का अंतिम संस्कार | Five and a half thousand active cases, death of 9 patients, funeral of | Patrika News
श्री गंगानगर

साढ़े पांच हजार हुए एक्टिव केस, 9 मरीजों की मौत, 19 का अंतिम संस्कार

– जिले में 391 पॉजिटिव केस, 15 जने हुए डिस्चार्ज

श्री गंगानगरMay 10, 2021 / 12:03 am

Raj Singh

साढ़े पांच हजार हुए एक्टिव केस, 9 मरीजों की मौत, 19 का अंतिम संस्कार

साढ़े पांच हजार हुए एक्टिव केस, 9 मरीजों की मौत, 19 का अंतिम संस्कार

श्रीगंगानगर. जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होता नजर नहीं आ रहा है। जिले में रविवार को एक्टिव केसों की संख्या बढकऱ साढ़े पांच हजार हो गई है। वहीं रविवार को राजकीय चिकित्सालय में 9 मरीजों की मौत हो गई।
जिनमें सात मरीज कोरोना पॉजिटिव व दो कोरोना संदिग्ध मरीज थे।
रविवार को जयपुर से जारी स्टेट बुलेटिन के अनुसार जिले में 391 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। वहीं तीन जनों की मौत हो गई।
पंद्रह मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जिले में रविवार शाम को कोरोना एक्टिव केसों की संख्या बढकऱ साढ़े पांच हजार हो गई है। इसके चलते अस्पतालों में भी बेड़ों की कम पड़ रही है। यहां तक की अस्पताल में आने वाले एक-दो मरीजों को बेड खाली नहीं होने तक जमीन पर गद्दे लगाकर इलाज किया जा रहा है।

पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय में कोरोना पॉजिटिव व कोरोना संदिग्ध 179 मरीज भर्ती है। इनमें से 133 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है। अस्पताल में बेड खाली नहीं मिलने पर इक्का-दुक्का मरीज को जमीन पर भी गद्दे लगाकर प्राथमिकता से इलाज किया जा रहा है। बेड खाली होते ही मरीज को शिफ्ट कर दिया जाता है।
वहीं कुछ मरीजों के परिजन भी जमीन पर गद्दे लगाकर लेट जाते हैं। रविवार को राजकीय चिकित्सालय के कोविड जोन में 9 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इनमें से सात मरीज कोरोना पॉजिटिव थे और दो मरीज संदिग्ध थे।

19 का हुआ अंतिम संस्कार
– शहर में पदमपुर रोड स्थित कल्याण भूमि समिति के अध्यक्ष महेश पेडीवाल ने बताया कि रविवार को सुबह से शाम तक श्मशान में कुल 19 शवों का अंतिम संस्कार हुआ है। इनमें से 13 शवों का कोरोना प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया गया। शेष का सामान्य तरीके से अंतिम संस्कार हुआ।

Home / Sri Ganganagar / साढ़े पांच हजार हुए एक्टिव केस, 9 मरीजों की मौत, 19 का अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो