scriptसफाई के लिए पार्षदों का धरना | For the cleanliness of councilors | Patrika News
बाड़मेर

सफाई के लिए पार्षदों का धरना

बारिश के बाद शहर में सफाई व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है। शहर में जगह-जगह कूड़ा-कचरा बिखरा पड़ा है। नालियां व नाळे जाम की स्थिति में है। समय पर पानी निकासी हो नहीं रहा है और सड़कों की हालत-खस्ता बनी हुई है।

बाड़मेरJun 20, 2017 / 08:36 am

pawan uppal

बारिश के बाद शहर में सफाई व्यवस्था पटरी पर नहीं आ रही है। शहर में जगह-जगह कूड़ा-कचरा बिखरा पड़ा है। नालियां व नाळे जाम की स्थिति में है। समय पर पानी निकासी हो नहीं रहा है और सड़कों की हालत-खस्ता बनी हुई है। नगर परिषद में अविश्वास प्रस्ताव के समय विपक्ष में रहे पार्षदों का कहना है कि इस बात को लेकर सभापति खफा है और व्यक्तिगत लेकर वार्डों में समूचित साफ-सफाई नहीं करवा रहे हैं। 

शहर में सफाई अव्यवस्थ को लेकर पार्षदों में सभापति के खिलाफ आक्रोश है और शहर के पार्षदों ने सोमवार को नगर परिषद सभापति अजय कुमार चांडक के र्कायालय के बाहर धरना लगाकर विरोध किया है। पार्षदों ने कहा कि सभापति सफाई व्यवस्था को लेकर भेदभाव कर रहा है। कई दिन तक वार्डों में नाले व नालियां साफ नहीं हो रही है। कचरे का उठाव के लिए एक-एक ट्राली लगा रखी है, सफाई निरीक्षक पार्षदों की सुनवाई नहीं करते हैं। पार्षदों का आरोप है कि सफाई निरीक्षक सभापति के कहने पर ही चलते हैं। 

कुछ निरीक्षक तो सभापति अपने व्यक्तिगत हित के कार्यों पर लगा रखा है। धरना में नगर परिषद उप सभापति अजय कुमार दावड़ा, संजय बिश्नोई, हरिवंद्र पांडे, किशन चौहान, पार्षद पति कश्मीरी लाल इंदौरा, शिवलाल सैन, सत्यपाल राव, पार्षद पति पवन माटा और अभिषेक आदि शामिल हुए। 
शहर में सफाई व्यवस्था बिगड़ी हुई है। सभापति कुछ पार्षदों के वार्ड में भेदभाव कर सफाई नहीं करवा रहा है। इस कारण पूरे शहर में सफाई पटरी से ऊतर चुकी है। मजबूरी में पार्षदों का धरना लगाना पड़ रहा है। 
अजय दावड़ा, उप-सभापति, नगर परिषद, श्रीगंगानगर। 

शहर में सफाई व्यवस्था सही है, कुछ पार्षद जानबूझ कर झूठे बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगाकर मेरी छवि खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रह है। 
अजय कुमार चांडक, सभापति नगर परिषद, श्रीगंगानगर। 

सफाई को लेकर पार्षदों ने सभापति कार्यालय के बाहर धरना लगाने की सूचना है। मैं जयपुर आई हुई हूं, ठेकेदार सफाई सही नहीं करवा रहा है। श्रीगंगानगर आकर ठेकेदार से बात कर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवाई जाएगी। 
सुनीता चौधरी, आयुक्त नगर परिषद, श्रीगंगानगर। 

Home / Barmer / सफाई के लिए पार्षदों का धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो