रायसिंहनगर में गैराज की दीवार गिरी, तीन घायल

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan uppal

Published: 23 Jul 2018, 12:00 PM IST

रायसिंहनगर.

रायसिंहनगर क्षेत्र के चक 12 पीटीडी में शनिवार रात करीब साढ़े बारह बजे हुई तेज बारिश से एक गैरेज की दीवार गिर गई। इसके मलबे के नीचे दबने से तीन जने घायल हो गए। इसके अलावा कई गांवों में घरों की छतें गिरने की सूचना है।


चक 12 पीटीडी में गैराज की दीवार गिरने से इकबाल सिंह, उसकी पत्नी सर्वजीत कौर और पुत्री सुखप्रीत कौर घायल हो गई। सूचना मिलने पर विकास अधिकारी मौके पर पहुंचे और तीनों का डाबला हॉस्पिटल में इलाज शुरू करवाया। उधर, सांवतसर में कच्ची दीवार के नीचे दबने से आधा दर्जन भेड़ें मर गई। कुम्हारांवाली में पानी निकासी को लेकर हुए विवाद में एक जना घायल हो गया। एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में सडक़ें, सामुदायिक भवन व जोहड़ों की दीवारें गिर गई।


ग्रामीण इलाकों में हुए नुकसान के आकलन के लिए विकास अधिकारी सुनील कुमार ढाका ने सभी ग्राम सचिवों व कनिष्ठ लिपिकों को मौके पर रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं पंचायत समिति में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया। हालांकि उपखंड प्रशासन की तरफ से नुकसान की सूचनाओं के बावजूद कोई मॉनिटरिंग नहीं हुई।


ग्रामीण इलाकों में श्यामगढ़ में आधा दर्जन से अधिक मकान गिर गए है वहीं सांवतसर, गंगूवाला, कुम्हारांवाली, खाटां, लखाहाकम सहित अन्य गांवों में बड़ी संख्या में मकान गिर गए। करीब दो दर्जन ग्राम पंचायतों में 50 से अधिक मकानों की छतें गिरने के समाचार हैं। गांवों में ग्राम पंचायतें सडक़ें तोडकऱ पानी निकासी के प्रयास कर रही हैं। भारी बारिश से जोहड़ भी लबालब हो गए हैं।


सार्वजनिक संपत्तियों को भारी नुकसान
उधर,भारी बरसात से इलाके में सार्वजनिक संपत्तियों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। पंचायत समिति प्रशासन से मिली जानकारी अनुसार लखाहाकम में जोहड़ की दीवार गिर गई। बगीचा में पूरा खड़ंजा ही पानी में बह गया। श्यामगढ़ में चक 65 एनपी व 62 एनपी में जोहड़ की दीवारें गिर गई। श्यामगढ़ में इन्टरलॉकिंग सडक़ को भी नुकसान पहुंचा है।

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned