scriptगिरदावरी, सर्वे जल्दी पूरा करने के निर्देश | Girdawari, instructions for completing the survey soon | Patrika News
श्री गंगानगर

गिरदावरी, सर्वे जल्दी पूरा करने के निर्देश

प्रभारी सचिव ने टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

श्री गंगानगरJan 21, 2020 / 01:48 am

Ajay bhahdur

गिरदावरी, सर्वे जल्दी पूरा करने के निर्देश

गिरदावरी, सर्वे जल्दी पूरा करने के निर्देश

श्रीगंगानगर. भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एवं जिले के प्रभारी सचिव वैभव गलरिया ने सोमवार को जिले के टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने किसानों से बातचीत की तथा जिन खेतों में टिड्डी का अधिक प्रभाव था, वो फसलें भी देखी। टिड्डी मंडल एवं कृषि विभाग के किसानों के सहयोग से टिड्डियों की रोकथाम पर चल रहे छिडक़ाव कार्यों पर संतोष व्यक्त किया।
गलरिया ने कहा कि जिन फसलों का नुकसान हुआ है, उसकी गिरदावरी तथा बीमा कम्पनी के सर्वे को जल्दी पूरा कर किया जाए। जिन किसानों की फसल का नुकसान हुआ है, उन्हें बीमा कम्पनी एवं आपदा राहत कोष से नियमानुसार राहत प्रदान की जाएगी।
प्रभारी सचिव ने चक 4 केएएम, 5 केएएमए, 1 केबीएम, 2 केबीएम, 1 बीएनडब्ल्यू सहित अन्य गांवों का दौरा कर प्रभावित फसलों को देखा। तहसीलदार, कृषि विभाग के उपनिदेशक जीआर मटोरिया आदि उनके साथ रहे।
उधर, अभी भी गहराए हैं आशंका के बादल
जिले के टिड्डी प्रभावित क्षेत्र में नुकसान की आशंका के बादल अभी तक गहराए हुए हैं। टिड्डियों का आने-जाने का क्रम लगातार बना हुआ है, वे नए स्थानों पर भी आ रही है। इस स्थिति के चलते कड़ाके की ठंड के बावजूद किसान चिन्ता के पसीने से डूबे हुए हैं। नियंत्रण के उपाय लगातार किए जा रहे हैं लेकिन कुदरत का पूरा साथ नहीं मिलने से चिन्ता अभी तक बनी हुई है।

Home / Sri Ganganagar / गिरदावरी, सर्वे जल्दी पूरा करने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो