scriptकंटेनमेंट एरिया में स्वास्थ्य विभाग ने लिए रेंडम सैंपल | Health department taken random sample in contenment zone | Patrika News
श्री गंगानगर

कंटेनमेंट एरिया में स्वास्थ्य विभाग ने लिए रेंडम सैंपल

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जवाहरनगर सेक्टर नंबर दो में बने कंटेनमेंट क्षेत्र में रेंडम सैंपल लिए गए। वहीं महाराष्ट्र से आए यात्रियों के भी रेंडम सैंपल लिए गए। इसके साथ ही जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते के निर्देश पर विभाग की ओर से नियमित स्वास्थ्य जांच व सर्वे गतिविधियां की जा रही है ।

श्री गंगानगरJun 01, 2020 / 10:36 pm

jainarayan purohit

कंटेनमेंट एरिया में स्वास्थ्य विभाग ने लिए रेंडम सैंपल

कंटेनमेंट एरिया में स्वास्थ्य विभाग ने लिए रेंडम सैंपल

-महाराष्ट्र से आए यात्रियों के लिए सैंपल, स्वास्थ्य जांच व सर्वे गतिविधियां जारी
श्रीगंगानगर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जवाहरनगर सेक्टर नंबर दो में बने कंटेनमेंट क्षेत्र में रेंडम सैंपल लिए गए। वहीं महाराष्ट्र से आए यात्रियों के भी रेंडम सैंपल लिए गए। इसके साथ ही जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते के निर्देश पर विभाग की ओर से नियमित स्वास्थ्य जांच व सर्वे गतिविधियां की जा रही है ।
सीएमएचओ डॉ. गिरधारी मेहरड़ा ने बताया कि विभागीय टीम ने सोमवार को जवाहरनगर कंटेनमेंट एरिया में 11 रेंडम सैंपल लिए। इसके साथ ही अलग-अलग विभागीय क्वॉरंटीन में ठहराए महाराष्ट्र से यात्रियों के सैंपल भी लिए गए हैं। सीएमएचओ डॉ. मेहरड़ा व डिप्टी सीएमएचओ डॉ. करण आर्य ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं टीमों को दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि 31 मई तक जिले में 69072 लोग आ चुके हैं। जिसमें 1015 लोग विदेश से और 16794 अन्य राज्यों से और 51263 अन्य जिलों से आने वाले नागरिक शामिल हैं। इनमें से 10157 लोग 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन में हैं। पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक जिले में 2311 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 2209 की रिपोर्ट आ चुकी है। अब सोमवार को लिए गए 102 सैंपल की रिपोर्ट शेष है। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिला अस्पताल में 22 लोग आईसोलेशन में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो