scriptनो एंट्री के बावजूद आ गए भारी वाहन | Patrika News
श्री गंगानगर

नो एंट्री के बावजूद आ गए भारी वाहन

– नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू, पुलिस की सख्ती से शहर से आऊट हुए ट्रक
नो एंट्री के बावजूद आ गए भारी वाहन

श्री गंगानगरJun 07, 2024 / 01:55 pm

surender ojha

श्रीगंगानगर.शहर में भारी वाहनों की नो एंट्री के बावजूद कई मार्गों पर भारी वाहन आ गए। सूचना मिलते ही यातायात पुलिस ने इन वाहनों को वापस शहर की सीमा में भिजवा दिया। यातायात पुलिस ने नई ट्रैफिक व्यवस्था केतहत भारी वाहनों पर चालान करने की बजाय समझाइश पर फोकस रखा। यातायात पुलिस प्रभारी रघुवीर सिंह बीका ने बताया कि सूरतगढ़ रोड पर शिव चौक् से किसान चौक तक ट्रकों को वापस भेज दिया गया। इसी प्रकार एसएसबी रोड, करणपुर रोड, पदमपुर रोड और हनुमानगढ़ रोड पर आए वाहनों को शहर से बाहर निर्धारित सीमा क्षेत्र में भिजवाया। उन्होंने बताया कि पहले भारी वाहनों को शिव चौक तक आवाजाही की अनुमति थी लेकिन अब यह प्रक्रिया बंद कर सूरतगढ़ बाइपास पर किसान चौक तक कर दी गई है। किसान चौक से भारी वाहन सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक नहीं आएंगे।

सिर्फ दो घंटे की माल उतारने की छूट

शहर के व्यापारियों के पक्ष में संयुक्त व्यापार मंडल ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर बाजार एरिया में माल उतरवाने के लिए ट्रकों को दो घंटे की छूट मांगी थी। व्यापारियों का कहना था कि माल नहीं आने से बाजार में शॉपिंग की प्र​क्रिया प्रभावित होगी। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक दो घंटे बाजार में माल उतरवाने के लिए छूट दी गई है। इसी प्रकार एसएसबी रोड पर भारी वाहन नहीं आएंगे। यही प्रक्रिया हनुमानगढ़ बाइपास तक की गई है। उधर, पदमपुर बाइपास तक तक यह व्यवस्था लागू की गई है। जस्सासिंह मार्ग पर अनावश्यक रूप से भारी वाहनों की आवाजाही नहीं हो पाएगी।

पांच दिन करेंगे जागरूक फिर करेंगे चालान

यातायात प्रभारी ने बताया कि कई वाहन तीन पुली क्रॉस करते हुए आ गए थे। इसी प्रकार करणपुर रोड, एसएसबी रोड, पदमपुर रोड, जस्सासिंह मार्ग, हनुमानगढ़ रोड और सूरतगढ़ रोड पर भारी वाहनों के आने पर यातायात पुलिस ने रोक दिए। शहर में दोपहर में दो घंटे उन्हीं वाहनों को एंट्री दी जाएगी, जिन व्यापारियों के यहां माल उतरवाना है। पांच दिन तक भारी वाहनों के चालकों में जागरूकता की मुहिम चलाएंगे। इसके बाद नो एंट्री में वाहन आने पर चालान की सख्त प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

Hindi News/ Sri Ganganagar / नो एंट्री के बावजूद आ गए भारी वाहन

ट्रेंडिंग वीडियो