scriptसिर भी फूल की तरह है, इसे बचाने को पहने हेलमेट- डीटीओ | helmet | Patrika News
श्री गंगानगर

सिर भी फूल की तरह है, इसे बचाने को पहने हेलमेट- डीटीओ

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

श्री गंगानगरNov 17, 2018 / 11:20 pm

Raj Singh

helmet

सिर भी फूल की तरह है, इसे बचाने को पहने हेलमेट- डीटीओ

– परिवन विभाग ने चलाया जागरुकता अभियान, बांटे फूल
श्रीगंगानगर. सडक़ सुरक्षा सप्ताह को लेकर परिवहन विभाग की ओर से सडक़ सुरक्षा को लेकर शहर में जागरुकता अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत शनिवार सुबह सुखाडिया सर्किल पर बिना हेलमेट लगाकर दुपहिया वाहन चलाने को फूल देकर समझाइस की गई और बताया गया कि सिर भी फूल की तरह है और इसको बचाने को हेलमेट पहनकर ही वाहन चलाएं। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी सुमन डेलू व विभाग के अधिकारी कर्मचारी शामिल हुए।

जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि दुपहिया वाहन पर बिना हेलमेट के वाहन चलाने वाले व बिना सीट बेल्ट के कार चलाते समय हादसों में सबसे अधिक मौतें होती हैं। इसको देखते हुए सुखाडिया सर्किल पर वाहन चालकों को समझाइस अभियान चलाया गया। इस दौरान जो व्यक्ति हेलमेट लगाकर वाहन चलाते पाए गए उनको फूल देकर प्रोत्साहन दिया गया।
वहीं जो व्यक्ति दूपहिया वाहन पर बिना हेलमेट के जा रहे थे, उनको भी रोका गया और हेलमेट लगाने के लिए समझाइस की गई। जिन लोगों ने भविष्य में हेलमेट लगाने का संकल्प लिया, उन लोगों को भी फूल दिए गए। वहीं कार सवार लोगों को भी सीट बेल्ट लगाकर चलने के लिए समझाया गया। अभियान के दौरान किसी का भी चालान नहीं बनाया गया। इस दौरान केवल समझाइस की गई।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान दुपहिया वाहनों व खासकर स्कूटी पर स्कूल व कॉलेज के युवा अधिक बिना हेलमेट व बिना लाइसेंस के वाहन चलाते पाए गए। इस दौरान को लाइसेंस बनवाने के बारे में भी जानकारी दी गई। उनको ऑनलाइन लाइसेंस बनवाने, फीस व प्रक्रिया से अवगत कराया गया। इस दौरान परिवहन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, संस्था के लोग भी मौजूद थे।

Home / Sri Ganganagar / सिर भी फूल की तरह है, इसे बचाने को पहने हेलमेट- डीटीओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो