scriptमांग के अनुरूप पानी नहीं मिला तो 27 को घड़साना में महापड़ाव डाल प्रशासन ठप करेंगे किसान | If water is not found according to the demand, the farmers will stop | Patrika News
श्री गंगानगर

मांग के अनुरूप पानी नहीं मिला तो 27 को घड़साना में महापड़ाव डाल प्रशासन ठप करेंगे किसान

.इदिरा गांधी नहर परियोजना के प्रथम चरण में 58 प्रतिशत पानी देने,अजमेर समझौता लागू करने और रबी फसलों के लिए चार में से दो समूह में पानी चलाने सहित अन्य मांगों को लेकर एवं प्रथम चरण के पानी को पेयजल के नाम पर आगे ले जाने के लिए बनाई जा रही योजना के खिलाफ किसानों ने बुधवार को धान मंडी में सभा का आयोजन किया।

श्री गंगानगरSep 23, 2021 / 02:24 am

yogesh tiiwari

मांग के अनुरूप पानी नहीं मिला तो 27 को घड़साना में महापड़ाव डाल प्रशासन ठप करेंगे किसान

मांग के अनुरूप पानी नहीं मिला तो 27 को घड़साना में महापड़ाव डाल प्रशासन ठप करेंगे किसान

अनूपगढ़ .इदिरा गांधी नहर परियोजना के प्रथम चरण में 58 प्रतिशत पानी देने,अजमेर समझौता लागू करने और रबी फसलों के लिए चार में से दो समूह में पानी चलाने सहित अन्य मांगों को लेकर एवं प्रथम चरण के पानी को पेयजल के नाम पर आगे ले जाने के लिए बनाई जा रही योजना के खिलाफ किसानों ने बुधवार को धान मंडी में सभा का आयोजन किया।
सयुंक्त मोर्चा के बैनर तले हुई सभा पूर्व में उपखंड कार्यालय के सामने होनी थी लेकिन बरसात की संभावना को देखते हुए सभा स्थल बदल कर धान मंडी में व्यापार मंडल के सामने कर दिया गया। सभा में अनूपगढ़ क्षेत्र के अलावा घड़साना,रावला,खाजूवाला,रोजड़ी,हनुमानगढ़ और सूरतगढ़ सहित विभिन्न क्षेत्र के हजारों किसान पहुंचे।
सिंचाई विभाग की तरफ से हाल ही जारी किए गए रेग्यूलेशन में इंदिरागांधी नहर को चार में से एक ग्रुप में चलाने की योजना बनने पर किसानों में रोष और फैल गया था। किसानों के बढ़ते रोष को देखकर प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक एडिशनल एसपी और तीन डीएसपी के नेतृत्व में 13 पुलिस थानों से 200 जवानों का जाब्ता लगाया गया। किसान आंदोलन को देखते हुए कस्बे के विभिन्न चौराहों पर बेरीकेडिंग की गई। सभा के शांतिपूर्ण समाप्त होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली।

Home / Sri Ganganagar / मांग के अनुरूप पानी नहीं मिला तो 27 को घड़साना में महापड़ाव डाल प्रशासन ठप करेंगे किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो