scriptआईजी ने किया नाके व बाजारों का निरीक्षण, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च | IG inspects blockades and markets, police removes flag march | Patrika News
श्री गंगानगर

आईजी ने किया नाके व बाजारों का निरीक्षण, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

– पुलिसकर्मियों को दिए दिशा-निर्देश

श्री गंगानगरApr 21, 2021 / 10:47 pm

Raj Singh

आईजी ने किया नाके व बाजारों का निरीक्षण, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

आईजी ने किया नाके व बाजारों का निरीक्षण, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

श्रीगंगानगर. जन अनुशासन पखवाड़े में जिले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने आए बीकानेर रेंज आई प्रफुल्ल कुमार ने बुधवार को शहर के बाजारों, ग्रामीण एरिया व साधुवाली सहित अन्य नाकों का निरीक्षण किया। वहीं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसी दौरान पुलिस की ओर से शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस ने बेवजह इधर-उधर घूम रहे लोगों को घरों को भेजा।

आईजी बुधवार को जिले में कई इलाकों का निरीक्षण करने के बाद यहां सर्किट हाउस में पहुंचे। जहां जन अनुशासन पखवाड़े को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की और निर्देश दिए। इसके बाद आईजी ने शाम को पंजाब सीमा पर बनी साधुवाली चेक पोस्ट का निरीक्षण किया।
जहां उन्होंने व्यवस्थाएं देखी तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। आईजी ने बताया कि सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए जन अनुशासन पखवाड़ा लगाया है। इसलिए बिना कोविड जांच रिपोर्ट दिखाए प्रदेश में प्रवेश पर पाबंदी है।
इमरजेंसी व अतिआवश्यक कार्य वालों को ही आने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नाके समीप पर ही ट्रांजिट कैंप भी बनाया हुआ है। जहां आवश्यक होने पर लोगों को रखा जा सकता है। जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान शहर व जिले में अन्य स्थानों पर ठीक पालना हो रही है।
इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों से भी बात हुई है। निरीक्षण के दौरान आईजी के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहीराम बिश्नोई, सीओ नरेन्द्र पूनियां, यातायात प्रभारी कुलदीप सिंह, जवाहरनगर थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह, तहसीलदार संजय अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी व पुलिसकर्मी मौजूद थे।

लोगों को जागरुक करें, बिना मास्क कार्रवाई हो
– अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहीराम बिश्नोई ने बताया कि आईजी ने बुधवार को नाकों आदि का निरीक्षण किया। वहीं उन्होंने निर्देश दिए है कि जन अनुशासन पखवाड़े की पालना व कोरोना से बचाव के लिए लोगों को अधिक से अधिक जागरुक किया जाए।
वहीं बिना मास्क के घूमने वालों पर कार्रवाई हो। उन्होंने निर्देश दिए गए पुलिसकर्मी खुद का भी ध्यान रखें, उनको भी जनता से संपर्क में रहना पड़ता है। इसलिए उनको भी सावधानी रखनी है। नाके पर तैनात पुलिसकर्मी भी दिनभर संपर्क में आते हैं। इसलिए वे भी कोरोना संक्रमण को खास सावधानी बरतें। नाकों पर निर्देशों की सख्ती से पालना कराई जाए।

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
– जन अनुशासन पखवाड़े की पालना के लिए बुधवार को पुलिस की ओर से शहर में वाहनों में फ्लैग मार्च निकाला गया। वहीं बाजारों में पुलिसकर्मी पैदल गश्त पर रहे।
फ्लैग मार्च के पीछे भी पैदल पुलिसकर्मी साथ चल रहे थे। फ्लैग मार्च सभी थाना इलाके में होता हुआ निकाला गया। फ्लैग मार्च में पुलिस अधिकारी, चारों थानों के थाना प्रभारी, थानों का जाब्ता, आरएसी के जवान, पुलिस लाइन से क्वारटी कमांडो आदि थे।

Home / Sri Ganganagar / आईजी ने किया नाके व बाजारों का निरीक्षण, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो