scriptश्रीगंगानगर में आखिर दुकानदारों ने निकाला विकल्प, दुकानों के आगे बिछाई इंटरलोकिंग टाइल्स | In Sriganganagar, shopkeepers finally got the option | Patrika News
श्री गंगानगर

श्रीगंगानगर में आखिर दुकानदारों ने निकाला विकल्प, दुकानों के आगे बिछाई इंटरलोकिंग टाइल्स

In Sriganganagar, shopkeepers finally got the optionबरसाती पानी निकासी नहीं होने के कारण बाजार एरिया में तंग आए दुकानदारों ने खुद ही अपना विकल्प निकाल लिया।

श्री गंगानगरJan 19, 2020 / 01:25 pm

surender ojha

श्रीगंगानगर में आखिर दुकानदारों ने निकाला विकल्प, दुकानों के आगे बिछाई इंटरलोकिंग टाइल्स

श्रीगंगानगर में आखिर दुकानदारों ने निकाला विकल्प, दुकानों के आगे बिछाई इंटरलोकिंग टाइल्स

श्रीगंगानगर. बरसाती पानी निकासी नहीं होने के कारण बाजार एरिया में तंग आए दुकानदारों ने खुद ही अपना विकल्प निकाल लिया।

नगर परिषद प्रशासन से बार बार गुहार करने के बावजूद बरसाती पानी की निकासी नहीं होने पर कई दुकानदारों ने अपनी ग्राहकी ठप होते देख कारीगर बुलाकर इंटरलोकिंग टाइल्स बिछाने की प्रक्रिया शुरू करवाई। वहीं नाले से ओवरफ्लो होकर दुकानों के आगे पानी भराव होने के कारण इन दुकानदारों ने नालों को कवर करवाना भी शुरू करवाया है।
बाजार एरिया में अधिकांश दुकानदारों ने अपना काउण्टर बाहर रखा है तो कईयों ने ग्राहकों के लिए दुकानों के आगे टाइल्स बिछाने की प्रक्रिया शुरू करवाई। गांधी चौक से कोतवाली तक रोड पर दुकानदारों ने ऐसे टाइल्स बिछाने के लिए निर्माण कार्य शुरू कराया।
केन्द्र सरकार के स्वस्थ भारत मिशन के तहत शहरों की स्वच्छता रैकिंग सर्वे इस महीने के अंत तक चलेगा लेकिन शहर में अब तक सफाई व्यवस्था को सुधार करने में नगर परिषद को सफलता नहीं मिल पाई है। कचरे के ढेर उठाव और कचरा निस्तारण करने की प्रक्रिया बार बार पटरी से उतर रही है।
वहीं प्लास्टिक डिस्पोजल पर लगाम कसने के लिए नगर परिषद के स्तर पर प्रयास तक नहीं हुए है। हालांकि नगर परिषद प्रशासन ने शहर के चुनिंदा जगहों पर प्लास्टिक डिस्पोजल पर प्रतिबंध लगाने के संबंध में होर्डिग्स लगाकर जागरूकता संदेश देने की खानापूर्ति की है लेकिन जागरूकता अब तक दूर है।
यहां तक कि नगर परिषद कार्यालय के मुख्य गेट पर सब्जी और फ्रूट बेचने वालों को प्लास्टिक थैलियों पर रोक लगाना के लिए सख्ती नहीं हुई है। वहीं नाले और नालियों से रोजाना दस से पन्द्रह टन डिस्पोजल प्लास्टिक निकाला जा रहा है। ऐसे डिस्पोजल पानी निकासी के लिए आफत बन रहा है।

Home / Sri Ganganagar / श्रीगंगानगर में आखिर दुकानदारों ने निकाला विकल्प, दुकानों के आगे बिछाई इंटरलोकिंग टाइल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो