scriptस्वास्थ्य विभाग की टीम ने देखी व्यवस्थाएं | Inspection of govt hospital in Sriganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देखी व्यवस्थाएं

Inspection : ‘मेरा अस्पताल’ योजना के तहत गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजकीय जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। टीम ने चिकित्सालय की तमाम व्यवस्थाएं देखीं। चिकित्सालय में भर्ती रोगियों से मुलाकात की तथा वार्डों की स्थिति की जानकारी ली। टीम में विनोद गोयल और मोहित जैन शामिल थे।

श्री गंगानगरFeb 20, 2020 / 10:01 pm

jainarayan purohit

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देखी व्यवस्थाएं

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देखी व्यवस्थाएं

– -‘मेरा अस्पताल’ के तहत राजकीय जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

-उपनियंत्रक की देखरेख में चिकित्सालय की ली जानकारी

श्रीगंगानगर. ‘मेरा अस्पताल’ योजना के तहत गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजकीय जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। टीम ने चिकित्सालय की तमाम व्यवस्थाएं देखीं। चिकित्सालय में भर्ती रोगियों से मुलाकात की तथा वार्डों की स्थिति की जानकारी ली। टीम में विनोद गोयल और मोहित जैन शामिल थे।
उपनियंत्रक डॉ. प्रेम बजाज ने टीम को विभिन्न वार्डों का निरीक्षण करवाया। उन्होंने पर्ची काउंटर पर रोगियों को दी जाने वाली पर्ची के बारे में जानकारी ली। इसी के साथ दवा वितरण केंद्रों का भी जायजा लिया गया। ब्लड बैंक में रोगियों को उपलब्ध करवाए जाने वाले रक्त, लैब में की जाने वाली विभिन्न प्रकार की जांचों, नमूना संग्रहण केंद्र आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने उपनियंत्रक डॉ.प्रेम बजाज से कई अन्य जानकारियां भी लीं।रोगियों के फीडबैक से जुड़ा है निरीक्षणराजकीय जिला चिकित्सालय में निरीक्षण के लिए पहुंची टीम ने रोगियों के फीड बैक के आधार पर जानकारी ली है।
जिला चिकित्सालय में आने वाले लोगों को मैसेज और फोन कॉल के जरिए चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं तथा उसके संबंध में उनकी संतुष्टि की जानकारी ली जाती है। इन्हीं फोन कॉल के फीड बैक की पुष्टि टीम करेगी। टीम में शामिल लोगों ने उन्हीं बिंदुओं को आधार बनाते हुए जांच की। चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं का मूल्यांकन कर इसकी जानकारी रा’य सरकार को दी जाएगी। टीम के साथ ये लोग थे शामिलटीम के साथ उपनियंत्रक डॉ. बजाज के अलावा, पीएमओ डॉ.केएस कामरा, हैल्थ मैनेजर सविंद्र सिंह और प्रीत मोहनसिंह शामिल थे। टीम ने चिकित्सालय के स्टाफ से भी कई तरह की जानकारियां लीं। उन्होंने बताया कि टीम शुक्रवार को भी श्रीगंगानगर में रहेगी। इससे पहले टीम ने बुधवार को हनुमानगढ़ में राजकीय चिकित्सालय का जायजा लिया था।

Home / Sri Ganganagar / स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देखी व्यवस्थाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो