scriptगन्ने का भाव हरियाणा पंजाब के बराबर करें | Make sugarcane price at par with Haryana Punjab | Patrika News
श्री गंगानगर

गन्ने का भाव हरियाणा पंजाब के बराबर करें

– भाजपा किसान मोर्चा ने सौपा ज्ञापन केसरीसिंहपुर (श्रीगंगानगर). भाजपा किसान मौर्चा ने सोमवार को कमीनपुरा स्थित शुगर मिल के महाप्रबंधक को ज्ञापन सौप कर गन्ने का भाव बढ़ाने की मांग की है। भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष मनभीर सिंह रंधावा के नेत्तृत्व मे सौंपे गए ज्ञापन में किसानों की ओर से कहा गया है कि पंजाब, हरियाणा राज्य मे किसानों को गन्ने का भाव 360 रुपए प्रति क्विटल मिल रहा है। वहीं, दूसरी ओर कमीनपुरा स्थित गंगानगर स्टेट शुगर मिल की ओर से 310 रुपए प्रति क्विटल के हिसाब से गन्ने की खरीद की

श्री गंगानगरJan 10, 2022 / 09:40 pm

sadhu singh

गन्ने का भाव हरियाणा पंजाब के बराबर करें

गन्ने का भाव हरियाणा पंजाब के बराबर करें

– भाजपा किसान मोर्चा ने सौपा ज्ञापन
केसरीसिंहपुर (श्रीगंगानगर). भाजपा किसान मौर्चा ने सोमवार को कमीनपुरा स्थित शुगर मिल के महाप्रबंधक को ज्ञापन सौप कर गन्ने का भाव बढ़ाने की मांग की है। भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष मनभीर सिंह रंधावा के नेत्तृत्व मे सौंपे गए ज्ञापन में किसानों की ओर से कहा गया है कि पंजाब, हरियाणा राज्य मे किसानों को गन्ने का भाव 360 रुपए प्रति क्विटल मिल रहा है। वहीं, दूसरी ओर कमीनपुरा स्थित गंगानगर स्टेट शुगर मिल की ओर से 310 रुपए प्रति क्विटल के हिसाब से गन्ने की खरीद की जा रही है। मोर्चा का आरोप है कि स्थानीय मिल कम दाम देकर क्षेत्र के गन्ना किसानों के साथ अन्याय कर रही है। इसे लेकर किसान मोर्चा ने चेतावनी दी है कि यदि 20 जनवरी तक गन्ने का भाव नही बढ़ाया गया तो भाजपा किसान मोर्चा को शुगर मिल के समक्ष आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पडेगा।
किसानों का कहना था कि हर बार गन्ना उत्पादकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। भाव कम मिलने के कारण उन्हें मजबूरी में पंजाब या हरियाणा की शुगर मिल्स को गन्ना बेचना पड़ता है। इससे उनका समय व धन बर्बाद होता है।
ज्ञापन सौंपने वालों में तीन सी सी के किसान विजेद्र पाल सिंह, गांव 8 वी के पूर्व सरपंच भैरो सिंह राठौड़, पूर्व प्रधान तेजदीप सिंह संधू, सुखविद्र सिंह ढिल्लों, चार एफसी के राजेद्र सिंह , तीन वी के मदन तायल, हरविंदर सिंह खालसा, बारह एफएफ के नवजोत सिंह, निरंजन सिंह बडिंगा, कृष्ण गोपाल, विजय सिंह, करतार सिंह , हरफूल सिंह जांखड, नत्था सिंह, संजय कुमार, रमेश कुमार, उदय सिंह संधू ,ओकार सिंह ढिल्लो सहित बड़ी सख्या मे किसान मौजूद शामिल थे ।

Home / Sri Ganganagar / गन्ने का भाव हरियाणा पंजाब के बराबर करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो