scriptनकल रोकने के लिए पटवार भर्ती परीक्षा में मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध | Mobile will be banned in Patwar recruitment exam to prevent copying | Patrika News
श्री गंगानगर

नकल रोकने के लिए पटवार भर्ती परीक्षा में मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध

Mobile will be banned in Patwar recruitment exam to prevent copying- श्रीगंगानगर रोडवेज की बसों का पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए
 

श्री गंगानगरOct 21, 2021 / 12:44 pm

surender ojha

नकल रोकने के लिए पटवार भर्ती परीक्षा में मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध

नकल रोकने के लिए पटवार भर्ती परीक्षा में मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध

श्रीगंगानगर. प्रदेश व्यापी पटवार भर्ती परीक्षा को लेकर राज्य सरकार ने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को अलर्ट कर दिया है। इस परीक्षा में नकल रोकने के लिए मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं रिट परीक्षा के दौरान पर्चा लीक की घटनाओं से सबक लेते हुए हर परीक्षा केन्द्र के लिए लगे कार्मिकों और अधिकारियों पर पैनी नजर रखने का निर्णय लिया गया है।
राज्य सरकार के मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने वीसी के माध्यम से प्रदेश के जिला कलक्टर्स व पुलिस अधीक्षकों को पटवारी परीक्षा 2021 को लेकर निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा में व्यक्तिगत रूचि लेकर बिना किसी व्यवधान से परीक्षा का आयोजन करवाना लक्ष्य है।
पटवार परीक्षा को लेकर राज्य स्तरीय वीसी में गंगानगर से जिला कलक्टर जाकिर हुसैन, पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा और अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन भवानी सिंह पंवार शामिल हुए।मुख्य सचिव का कहना था कि पटवारी परीक्षा के लिए एक से दूसरे जिलों में भी अभ्यार्थी आवागमन करेंगे, इसलिए राजस्थान रोडवेज की बसों का आवागम परीक्षा व्यवस्था के अनुरुप होना चाहिए। मोटे तौर पर 11.93 लाख अभ्यार्थी एक से दूसरे जिले में आवागमन करेंगे।
उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर मोबाईल पर प्रतिबंध रहेगा। वीसी में उच्च अधिकारियों ने बताया कि 23 व 24 अक्टूबर को प्रस्तावित पटवार परीक्षा चार पारियों में होगी। प्रत्येक पारी में 3 घंटे का अंतर होगा, इसलिए अभ्यर्थी आसानी से आवागमन कर सकेंगे। जिलों में सर्तकता बढ़ाने तथा उडऩदस्तों के गठन के निर्देश दिए गए है।
जिला कलक्टर हुसैन ने बताया कि जिला मुख्यालय पर 35 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है। जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा का कहना था कि पटवार परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कर लिया गया है। कानून व्यवस्था व सुरक्षा के लिए पर्याप्त जाब्ता है।
इधर, राजस्थान रोडवेज के अधिकारियों को भी परीक्षार्थियों को निशुल्क यात्रा कराने के निर्देश जारी किए गए है। इस संबंध में रोडवेज की बसों का पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए है।

Home / Sri Ganganagar / नकल रोकने के लिए पटवार भर्ती परीक्षा में मोबाइल पर रहेगा प्रतिबंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो