scriptअचानक रखी बैठक, साढे तेईस करोड़ का बजट पारित | Municipal council meeting in raysinghnagar | Patrika News
श्री गंगानगर

अचानक रखी बैठक, साढे तेईस करोड़ का बजट पारित

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

श्री गंगानगरFeb 16, 2019 / 07:30 pm

Rajaender pal nikka

Municipal council meeting

अचानक रखी बैठक, साढे तेईस करोड़ का बजट पारित

-पार्षदों का जारी रहा विरोध, विधायक भी नहीं पहुंच पाए

रायसिंहनगर. नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी के तबादले के बीच अचानक रखी बैठक में पार्षदों के विरोध के बीच पालिका बोर्ड ने आगामी वित्तीय वर्ष का साढे तेईस करोड़ रुपए का बजट चंद मिनिटों में पारित कर दिया। बैठक में विधायक बलवीर लूथरा भी नहीं पहुंच पाए वहीं अवकाश के दिन व जल्दबाजी में रखी गई बैठक को लेकर सवाल खड़े हो गए। इससे पूर्व यह बैठक 14 फरवरी को रखी गई थी जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया था।
बोर्ड की शनिवार को अधिकारियों के स्थानांतरण के साए में हुई बैठक में कुछ ही मिनिटों में साढे तेईस करोड़ से अधिक राशि का आगामी वित्तीय वर्ष का बजट पारित कर दिया गया। बैठक शुरु होने से पहले पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजली दी गई तथा दो मिनिट का मौन रखा गया। हालांकि कुछ पार्षद विरोध में दिखाई दिए लेकिन आखिरकार सहमति बन गई। उधर बैठक में अधिकांश अधिकारियों के स्थानांतरण व एपीओ होने की चर्चा भी बैठक में बनी रही।
नगरपालिका ने शनिवार को हुई बैठक में 23.8 करोड़ रुपए का बजट पारित किया है। बैठक में वार्ड पार्षद बिन्दु सोनी ने ठेकेदारों द्वारा दुव्र्यवहार किए जाने का मामला उठाया गया। महिला पार्षद ने निर्माण कार्यों में भ्रष्ट्राचार का मामला उठाया गया जिस पर पालिका प्रशासन ने अवगत करवाया कि निर्माण कार्यों की जांच पंचायत समिति के विकास अधिकारी अभिमन्यू चौधरी को सौंपी गई है। विकास अधिकारी का जांच प्रतिवेदन प्राप्त होने के उपरांत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
इसके अलावा वार्ड पार्षद सुरेश कुमार ने शौचालयों के निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाया। पार्षद संतलाल मेघवाल ने पुरान धानमंडी के पीड़ से अतिक्रमण हटाए जाने की मांग की जिस पर बोर्ड ने जल्द अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्णय लिया।
-ईओ का तबादला, एईएन एपीओ

उधर स्वायत्त शासन विभाग ने एक आदेश जारी कर नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी रवि शर्मा का तबादला कर दिया। इसके अलावा पालिका के सहायक अभियंता को भी जयपुर मुख्यालय के लिए एपीओ कर दिया था। इससे पूर्व एक कनिष्ठ अभियंता को एपीओ किया जा चुका है जबकि लेखा शाखा से एक अधिकारी को निलंबित किया जा चुका है। कई पार्षद इस बैठक पर सवाल उठा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो