scriptचोरी के बिजली, पानी से बन रहा नगर पालिका भवन | Municipality chairman and EO Inspected conustruction of building | Patrika News
श्री गंगानगर

चोरी के बिजली, पानी से बन रहा नगर पालिका भवन

Inspection : नगरपालिका परिसर में करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से पिछले डेढ़ वर्ष से निर्माणाधीन कार्यालय भवन निर्माण की कछुआ चाल को लेकर पालिका प्रशासन ने कड़ा एतराज जताया है।

श्री गंगानगरSep 12, 2019 / 11:15 am

jainarayan purohit

चोरी के बिजली, पानी से बन रहा नगर पालिका भवन

चोरी के बिजली, पानी से बन रहा नगर पालिका भवन

श्रीकरणपुर. नगरपालिका परिसर में करीब डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से पिछले डेढ़ वर्ष से निर्माणाधीन कार्यालय भवन निर्माण की कछुआ चाल को लेकर पालिका प्रशासन ने कड़ा एतराज जताया है ( Inspection )।

पालिकाध्यक्ष के साथ इओ के निरीक्षण में कमियां मिलने पर बुधवार को संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर निर्माण के दौरान प्रयोग की जा रही बिजली, पानी व अन्य संसाधनों की व्यवस्था पर संदेह जताते हुए जवाब मांगा गया है ( Construction )। पालिकाध्यक्ष अनीता जोहिया ने बुधवार को निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया ( Municipality )।
इस दौरान वहां काम बंद देखकर उन्होंने काफी नाराजगी जताई ( Sriganganagar news )। उन्होंने कहा कि एक करोड़ 40 लाख रुपए के निर्माण की तय अवधि इसी सप्ताह पूरी होने को है लेकिन अभी भवन का बीस फीसदी कार्य भी पूरा नहीं किया गया। इस दौरान वहां नगरपालिका के वाटर हारवेस्टिंग टैंक से पानी का उपयोग होते देख उन्होंने बिजली व अन्य संसाधनों की व्यवस्था पर भी सवाल उठाया।
यह सब गैर कानूनी तरीके से होने का संदेह जताते उन्होंने इओ लाजपत बिश्नोई को मामले की जांच करने तथा उपयोग की गई बिजली पानी के बिल पेश करने के निर्देश दिए। इसके अलावा निर्माण सामग्री की जांच संबंधी लैब नहीं होने, निर्माण जानकारी सूचना पट्ट आदि नहीं होने पर भी पालिकाध्यक्ष ने नाराजगी जताई ( Rajasthan news )।
पेश करें बिजली-पानी के बिल
मामले में निर्माण ठेकेदार दीपक कुमार ऐरन को नोटिस जारी किया गया है। इसमें काम बंद होने का कारण स्पष्ट करने के अलावा कार्य स्थल पर लैब की स्थापना करने, निर्माण के दौरान उपयोग की जा रही बिजली व पानी के बिल आदि पेश करने के लिए कहा गया है।’
लाजपत बिश्रोई, इओ नगरपालिका श्रीकरणपुर।

Home / Sri Ganganagar / चोरी के बिजली, पानी से बन रहा नगर पालिका भवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो