scriptएनसीईआरटी ने शिक्षक रवि अरोड़ा को किया शैक्षणिक काउंसलर नियुक्त | NCERT appoints teacher Ravi Arora as academic counselor | Patrika News
श्री गंगानगर

एनसीईआरटी ने शिक्षक रवि अरोड़ा को किया शैक्षणिक काउंसलर नियुक्त

श्रीगंगानगर. एनसीईआरटी ने कोविड-19 के दौरान एवं उपरांत शैक्षणिक, सामाजिक एवं मानसिक रूप से प्रभावित होने वाले छात्रों की समस्याओं के समुचित समाधान के लिए केंद्रीय विद्यालय लालगढ़ जाटान के प्रशिक्षित भौतिकी स्नातकोतर शिक्षक रवि अरोड़ा को शैक्षणिक परामर्श एवं मार्गदर्शक नियुक्त किया है।

श्री गंगानगरApr 27, 2020 / 02:15 am

sadhu singh

एनसीईआरटी ने शिक्षक रवि अरोड़ा को किया शैक्षणिक काउंसलर नियुक्त

एनसीईआरटी ने शिक्षक रवि अरोड़ा को किया शैक्षणिक काउंसलर नियुक्त

श्रीगंगानगर. एनसीईआरटी ने कोविड-19 के दौरान एवं उपरांत शैक्षणिक, सामाजिक एवं मानसिक रूप से प्रभावित होने वाले छात्रों की समस्याओं के समुचित समाधान के लिए केंद्रीय विद्यालय लालगढ़ जाटान के प्रशिक्षित भौतिकी स्नातकोतर शिक्षक रवि अरोड़ा को शैक्षणिक परामर्श एवं मार्गदर्शक नियुक्त किया है। वे केंद्रीय विद्यालय संगठन के जयपुर संभाग में कार्यरत है। वह विद्यार्थी, अभिवावकों एवं शिशको के किसी भी प्रकार की मनोवैज्ञानिक, सामाजिक एवं शैक्षणिक समस्याओं सहित शिक्षण एवं विषय संबंधी समस्याओं का निदान परामर्श एवं मार्गदर्शन निशुल्क देंगे। इनका चयन एनसीईआरटी की ओर से उत्तर भारत संभाग के लिए हुआ है।
अरोड़ा नेे शैक्षिक काउंसलर का एक वर्षीय डिप्लोमा एनसीईआरटी के रीजनल सेंटर अजमेर से किया हुआ। उनका कहना है कि अब कोरोना वायरस के कारण विद्यार्थी असंमजस में है। अधिकतर विद्यार्थियों के मन में परीक्षा कब होगी, उनका कॅरियर कैसे निर्धारित होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी का शैड्यूल गड़बड़ा गया है तो भविष्य कैसे सुरक्षित करेंगे। ऐसे ही सवाल विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों के मन में भी आ रहे हैं। इसे देखते हुए एनसीईआरटी ने उन्हें शैक्षणिक काउंसलर नियुक्त किया हैं। अरोड़ा ने बताया कि बच्चों के पठन-पाठन और सामाजिक प्रवेश में संतुलन बनाने के साथ-साथ मानसिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए एनसीईआरटी ने उन्हें नियुक्त किया है। विद्यार्थी व अभिभावक अपनी समस्याओं के निदान के लिए इनके व्हाट्सएप नंबर 9414305632 पर संदेश भेज सकते है। वहीं, 94143-05632 , 7014972721 पर दिन में दो बजे से शाम छह बजे तक संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा उनके ईमेल आई डी kvlgjcounsellingcell@gmail.comऔर ravipgtarora@gmail.com पर मेल किया जा सकता है।

Home / Sri Ganganagar / एनसीईआरटी ने शिक्षक रवि अरोड़ा को किया शैक्षणिक काउंसलर नियुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो