scriptएयरफोर्स सेंटर में मिले पॉजिटिव के नहीं कोई संपर्क, चंडीगढ़ से आया था | No contact of positive found in Air Force Center, came from Chandigarh | Patrika News
श्री गंगानगर

एयरफोर्स सेंटर में मिले पॉजिटिव के नहीं कोई संपर्क, चंडीगढ़ से आया था

– पॉजिटिव आने वालों के सैंपल जीनोम सिक्वैसिंग को भेजे

श्री गंगानगरDec 06, 2021 / 11:55 pm

Raj Singh

एयरफोर्स सेंटर में मिले पॉजिटिव के नहीं कोई संपर्क, चंडीगढ़ से आया था

एयरफोर्स सेंटर में मिले पॉजिटिव के नहीं कोई संपर्क, चंडीगढ़ से आया था

श्रीगंगानगर. जिले में कोरोना दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सैंपलों की संख्या बढ़ा दी गई है। वहीं रविवार को पॉजिटिव आए व्यक्ति के संपर्क में यहां कोई नहीं आया। चंडीगढ़ से आते ही उसको आइसोलेट कर दिया गया था। चंडीगढ़ में सूचना भेज दी गई है। वहीं पॉजिटिव आने वाले व्यक्तियों के सैंपल जीनोम सिक्वैसिंग के लिए जयपुर भी भेजे जा रहे हैं।

चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि जिले में कोरोना को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। वहीं लोगों के कोरोना के सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं रविवार को सूरतगढ़ एयरफोर्स स्टेशन में कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया लेकिन वह यहां किसी के संपर्क में नहीं आया।
यह व्यक्ति चंडीगढ़ से यहां आया था। आते ही सेंटर में आइसोलेट किया गया था। जबकि इसकी सूचना चंडीगढ़ भेज दी गई है। प्रतिदिन करीब एक हजार से अधिक सैंपल लिए जा रहे हैं। जिनकी राजकीय चिकित्सालय स्थित लैब में आरटीपीसीआर जांच की जा रही है।

वहीं दूसरी लहर के बाद कोरोना पॉजिटिव आए लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वैंसिंग के लिए भी जयपुर भेजे जा रहे हैं। पिछले दिनों बीएसएफ के चौदह जवानों के पॉजिटिव आने के बाद उनके सैंपल भी जयपुर भेजे गए थे। इसके बाद अब जिले में मिले दो जनों के सैंपल भी जीनोम सिक्वैसिंग के लिए जयपुर भेजे गए हैं। चिकित्सा अधिकारियों का कहना है कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं, उनकी हिस्ट्री विदेश की नहीं है। इसलिए उनको सामान्य वायरस ही है। विदेश से आने वाले पॉजिटिव में कोरोना के खतरनाक वायरस की आशंका रहती है।

इनका कहना है
– सूरतगढ़ में पॉजिटिव मिले एक व्यक्ति के संपर्क में यहां कोई नहीं आया। उसके चंडीगढ़ से आते ही सेंटर में आइसोलेट कर दिया गया था। इस मामले की सूचना चंडीगढ़ भेज दी गई है। वहीं प्रतिदिन करीब एक हजार सैंपल लिए जा रहे हैं। कोरोना को लेकर जिले में पूरी सतर्कता बरती जा रही है।
– डॉ. गिरधारीलाल मेहरडा, सीएमएचओ श्रीगंगानगर

– अब जो भी कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं, उनकी जीनोम सिक्वैसिंग के लिए सैंपल जयपुर एसमएस अस्पताल भेजे जा रहे हैं। जिससे वायरस का पता चल सके। जिले में विदेश से आने वाला अभी तक कोई पॉजिटिव नहीं मिला है।
डॉ. बलदेव सिंह, पीएमओ राजकीय चिकित्सालय श्रीगंगानगर
अब लिए गए सैंपल- 337513
अब तक आए पॉजिटिव- 19357
अब कोरोना से मौत- 150
जिले में एक्टिव केस- 2
यह आंकड़े जयपुर से जारी बुलेटिन से

Home / Sri Ganganagar / एयरफोर्स सेंटर में मिले पॉजिटिव के नहीं कोई संपर्क, चंडीगढ़ से आया था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो